49 साल के सांसद ने 18 साल की लड़की से की शादी, पहली वाली को फ़ोन पर तलाक़ दिया

शादी करना मानव जीवन में समाज का एक हिस्सा है, उसमें कोई नई बात नहीं है हम सब की शादी होती है. लेकिन आजकल कुछ शादियों में उम्र का अंतर होना भी ज्यादातर देखने में आ रहा है, और खासतौर से जब वह कोई सेलिब्रिटी या बड़ी हस्ती हो तो बहस बड़ी हो जाती है. हालांकि इस शादी से पहले भी कई सेलिब्रिटी ऐसी हैं, जिनमें से कई महिलाओं ने अपने से कई साल छोटे लड़कों से शादी की है, और कुछ ज्यादा उम्र के इंसान भी ऐसे हैं जिन्होंने अपने से कई साल छोटी लड़कियों से शादी की हुई है.

Syeda Daniya
Image: Google

यहां हम जिससे शादी की बात कर रहे हैं दरअसल वह एक राजनेता हैं. इनकी उम्र 49 साल है, जिन्होंने 18 साल की एक लड़की से शादी की है. जब मीडिया में उनकी शादी की बात आई तो भारत समेत विदेशों में भी कई जगह उनकी इस शादी को लेकर खूब चर्चा हो रही है, तो आइये जानते हैं कि वह कौन हैं और किससे उन्होंने शादी की है.

सांसद लियाक़त हुसैन ने 18 साल की सैयदा दानिया से शादी की

पाकिस्तान के 49 साल के सांसद, लियाकत हुसैन ने जिस लड़की से शादी की है उनका नाम सैयदा दानिया है. सैयदा दानिया की उम्र 18 वर्ष है, सांसद लियाकत हुसैन पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी तहरीक ए इंसाफ में सांसद हैं, सैयदा दानिया के साथ लियाक़त हुसैन की यह तीसरी शादी है.

लियाकत हुसैन के ट्वीट करने के ठीक 1 दिन पहले ही उनकी पूर्व पत्नी ने बताया कि इन्होंने मुझे फोन पर ही तलाक दिया

लियाकत हुसैन और सैयदा दानिया की उम्र में पूरा 31 वर्ष का अंतर है लियाकत की इससे पहले दो पत्नियों में से एक टीवी एंकर रही हैं जिन्होंने इनके बारे में कुछ और भी खुलासे किए हैं. तूबा अनवर पिछले 14 महीनों से लियाकत हुसैन से अलग रह रही थी.

Daniya Shah

इन दोनों की शादी के बाद से ही कई लोगों ने ने खूब खरी-खोटी भी सुनाई. सोशल मीडिया पर एक तरह से बहस चल गई, तो कुछ लोगों ने इसे पैसे के रसूख का गलत इस्तेमाल कहा. कई लोगों ने बताया कि कम उम्र की लड़की आसानी से कंट्रोल में आ जाती है, इसलिए लोग अपने से कई साल छोटी उम्र की लड़की से शादी करना पसंद करते हैं.

कुछ लोगों ने लड़की के द्वारा भी उठाए गए इस कदम को गलत बताया, आखिर वह पैसों के लिए अपने से दुगनी से भी ज्यादा उम्र के आदमी से कैसे शादी कर सकती है. क्योंकि जब उसने पहले वाली दो बीवियों तो तलाक दे दिया, इस बात की क्या गारंटी है कि कुछ समय बाद वह इसे तलाक ना दे.

इमरान खान की सरकार में रहे इस मंत्री लियाकत हुसैन ने ट्वीट करके अपनी शादी के बारे में जानकारी दी लेकिन इनके ट्वीट के 1 दिन पहले उनकी पूर्व पत्नी ने इनके बारे में जो बताया वह भी अपने आप में बड़ी बात है.

Liyaqat Hussain or Syeda Daniya

लियाकत हुसैन की दूसरी पत्नी तूबा अनवर ने अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट के ज़रिये लिखा, “में भारी मन से, आप लोगों को अपने जीवन में हुए अक बड़े बदलाव की जानकारी देना चाहती हूँ.

14 महीने से अलग रह रही थीं दूसरी पत्नी

मेरा परिवार और मेरे सभी क़रीबी दोस्त जानते हैं कि 14 महीने इनसे अलग रहने के बाद, ये साफ़ हो चूका है कि अब इनके साथ सुलह की कोई उम्मीद बाकी नहीं है, अब मुझे अदालत से खुला लेने का विकल्प चुनना ही पड़ा.

आपको बता दें कि डूबा अनवर एक टीवी होस्ट है और लियाकत हुसैन के साथ इनकी शादी साल 2018 में हुई थी. लियाकत हुसैन के तलाक देने के बाद वह काफी दु’खी है.

इस बात का अंदाजा उनकी इंस्टाग्राम पोस्ट से ही लगाया जा सकता है उन्होंने साथ ही अपील की है कि आप समझ सकते होंगे कि यह वक्त मेरे लिए कैसा है इसलिए मैं चाहती हूं कि मेरे फैसले का सभी लोग सम्मान करें.

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.