पीएम आवास योजना के तहत होली पर 5 लाख लोगों को मिलेगा अपना घर, इस तारीख को किया जाएगा आंवटन

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत साढ़े पाँच लाख आवासों में गृह लक्ष्मियों का गृह प्रवेश होने जा रहा हैं. 28 मार्च का दिन मध्य प्रदेश में आवासहीनों के लिए सुखद रहने वाला है. दरअसल इस दिन प्रधानमंत्री इस योजना के तहत बने आवासों में गृह प्रवेश होने वाला है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया है कि आगामी 28 मार्च को प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत बने साढ़े 5 लाख गृहों में   गृह लक्ष्मियों प्रवेश राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान होने वाला हैं.

pm awas yojana

इस दौरान उन्‍होंने कहा कि अपना आवास गृह मिल जाना किसी भी नागरिक के लिए उसके जीवन में विशेष उल्लास का क्षण होता है.

बताया जा रहा है कि 28 मार्च को मुख्यमंत्री चौहान सिवनी में अयाेजित इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी वर्चुअली रूप से कार्यक्रम से जुड़ेंगे.

सीएम चौहान ने कहा कि सभी जिला, जनपद और ग्राम स्तर पर होने वाले कार्यक्रम में सांसद, विधायक समेत सभी जन-प्रतिनिधियों को आमंत्रित करने के आदेश जारी किए गए है.

इसके अलावा ग्रामों में सरपंच अथवा ग्राम के बुजुर्ग या प्रतिष्ठित को कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया जाएगा.

खबरों के अनुसार प्रधानमंत्री आवास योजना में वर्ष 2021-22 में बने साढ़े पांच लाख गृह लक्ष्मियों के गृह प्रवेश का राज्य स्तरीय कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की वर्चुअल उपस्थिति होगी.

सूबे की 18 हजार 298 ग्राम पंचायतों में नवीन आवासों का निर्माण कराया गया है, गृह प्रवेश कार्यक्रम उत्साह पूर्वक विभिन्न जन-प्रतिनिधियों की उपस्थिति में सम्पन्न होगा. समस्त 22 हजार 710 ग्राम पंचायतों में इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.