पंजाब में आप की प्रचंड लहर, झाड़ू ने कांग्रेस और बीजेपी का सूपड़ा साफ़ किया

पंजाब: पांच राज्‍यों में चुनावी नतीजें घोषित किए जा रहे है. नतीजों में कई राज्‍यों में एग्जिट पोल के नतीजें सच होते नजर आ रहे है. पंजाब में विधानसभा चुनावों की मतगणना जारी है और अब तक के रूझानों में आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभर रही है. पंजाब में आप की जबरजस्‍त लहर देखने को मिल रही है. अब तक के रूझानों में पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भदौर और चमकौर साहिब से पीछे चल रहे हैं.

इसके अलावा पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी पटियाला से पिछड़़ते नजर आ रहे है. कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धूू भी अपनी सीट से पीछे चल रहे है. आप की लहर में कई बड़े दिग्‍गजों के गढ़ हिलते हुए दिख रहे है.

झाड़ू ने की 70 साल पुरानी गंदगी साफ

वहीं आप के मुख्‍यमंत्री पद के दावेदार भगवंत मान धुरी सीट से आगे चल रहे हैं. अभी तक शुरूआती रूझान ही सामने आए है, स्‍पष्‍ट नतीजे आने कुछ वक्‍त लग सकता है.

Bhagwant Mann pajab

वहीं रुझानों में आप को मिल रहे प्रचंड बहुमत से पार्टी में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. रूझानों में मिलते बहुमत को लेकर भगवंत मान ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि सीएम बनते ही पहली ही कैबिनेट बैठक में एक महत्‍वपूर्ण फैसला लिया जाएगा.

उन्‍होंने कहा कि हमारा पहला फ़ैसला होगा कि सरकारी दफ़्तर में अब सीएम ही नहीं बल्कि भगत सिंह और बाबा साहेब अंबेडकर की फोटो भी लगेगी.

मान ने आगे कहा कि 10 मार्च को एक नए पंजाब की शुरुआत होने वाली है. हम मानते है कि हम से पिछली बार कई गलतियां हुई थी, लेकिन हमने गलतियों से सीखा और आज नतीजें हमारे पक्ष में है.

उन्‍होंने आगे कहा कि मैं ये नहीं कह सकता कि हमारी 80,85, 90 सीटें आ रही हैं, लेकिन मुझे लगता है कि इस बार झाड़ू 70 साल पुरानी गंदगी साफ करने वाली है.

पंजाब विधानसभा चुनावों के शुरूआती रूझान

आपको बता दें कि पोल ऑफ एग्ज़िट पोल्स के परिणामों में 117 विधानसभा सीटों वाले पंजाब में आप को बहुमत मिलने की बात कही गई थी. आप को 70 के आसपास सीटें मिलने की उम्‍मीद जाताई जा रही थी.

Bhagwant Mann win

जबकि सत्तासीन कांग्रेस को सिर्फ 25 सीटें पर सिमटते हुए दिखाया जा रहा था. पोल्‍स में बीजेपी का प्रदर्शन खराब रहने की बात भी कही गई थी.

अब तक के रूझानों में पंजाब में आप 89 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि सत्‍ताधारी कांग्रेस सिर्फ 18 सीटों पर सिमटते दिख रही है. वहीं बीजेपी को सिर्फ तीन सीटों पर बढ़त दिख रही है.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.