होली पर अपनाए ये खास तरीके, नहीं होगी कभी आर्थिक परेशनी, होगी धन की बरसात

हिन्दू पंचांग के मुताबिक फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को होलिका दहन किया जाता है और इसके अगले दिन चैत्र माह की प्रतिपदा पर रंगों का त्‍योहार होली मानाई जाती है. इस साल होलिका दहन 17 मार्च गुरुवार को होगा और 18 मार्च को होली खेली जाएगी.

होली बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक वाला त्योहार है. अगर होली पर कुछ उपाय करके धन या आर्थिक लाभ भी हो सकता है.

holi ke totle

ज्योतिर्विद कमल नंदलाल के अनुसार असल में होली एक ऐसा पर्व है जिसे साल का सबसे अशुभ वक्‍त माना जाता हैं. इस अशुभ समय को होलाष्टक कहते है. होली शब्द मूल रूप से होला है, जिसका अर्थ है अग्नि.

आर्थिक लाभ के लिए ज्योतिर्विद कमल नंदलाल जी कुछ उपाय बताते है. उन्‍होंने कहा कि इन अशुभ दिनों में कुछ टोटकों करने का काफी महत्व होता है.

उन्‍होंने कहा कि यह मूलत: भस्म का पर्व है, जिसे धुरेंडी किया जाता है. होलाष्टक के दौरान रोजाना 8 गोमती चक्र का पूजा पाठ करना शुभ बताया गया है.

8 गोमती चक्र को नम: शिवाय मंत्र से अभिमंत्रित करना होगा और इसके बाद इन चक्रों को आठवें दिन शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए. इसके आपको कोई आर्थिक परेशानी नहीं आएगी.

इस साल होली के शुभ मुहूर्त

होलिका दहन गुरूवार 17 मार्च 2022 के मुहूर्त 09:06 PM से 10:16 PM
अवधि – 01 घण्टा 10 मिनट्स

रंगवाली होली शुक्रवार, मार्च 18, 2022
भद्रा पूंछ – 09:06 PM से 10:16 PM
भद्रा मुख – 10:16 PM से 12:13 AM

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.