अखिलेश ने किया ऐलान, सीएम बनते ही योगी आदित्यनाथ के खिलाफ उठाए जाएंगे ये 3 बड़े कदम

उत्तर प्रदेश: राज्य में विधानसभा चुनाव चल रहे है, जल्द ही पांचवे चरण का मतदान होने वाले है और इस राउंड में सबसे ज्यादा सीटों पर वोटिंग होने वाली है. ऐसे में सभी पार्टियां जोरो-शोरो से चुनावी तैयारी में जुटी हुई है. इसी कड़ी में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी प्रचार-प्रसार में जुटे हुए है. अपनी जनसभाओं के दौरान यादव सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर बरस रहे है.

अखिलेश यादव अपने रैलियों में सूबे में सत्ता विरोधी लहर का दावा करते रहे है. उनका कहना है कि इस बार समाजवादी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करने जा रही है.

सीएम बनते ही उठाए जाएंगे ये तीन कदम

इसी बीच अखिलेश यादव ने बताया है कि अगर उनकी पार्टी जीतती है और वह सीएम बनते है तो वह सबसे पहले मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ 3 बड़े कदम उठाएंगे.

akhilesh yadav and yogi

एक इंटरव्यू के दौरान सपा मुखिया ने बताया कि वह सीएम बनने के बाद सबसे पहले कौन से काम करेंगे. उन्होंने पत्रकार साक्षी जोशी से बातचीत में कहा कि यूपी में हुए इन चार चरणों के चुनाव में सपा 200 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज कर रही है.

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी के आ’तंकवाद वाली टिप्पणी पर अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि यह उनका सबसे प्रिय वर्ड है.यादव नेकहाकिबीजेपीकेवलनफरतकीराजनीति करने में विश्वास रखती है.

अखिलेश ने कहा कि सीएम योगी पर लगे सभी मुकदमें कोर्ट ने पूरी तरह खारिज नहीं किए हैं. हमारी सत्ता आने के बाद जनता इन केसों पर आपत्ति उठाती है तो हमारी सरकार पुनः जांच कराएगी.

योगी सरकार के कार्यकाल में हुए एनकाउंटरों पर भी हमारी सरकार में उन अधिकारियों की भी जांच करवाएगी जिन्होंने फर्जी एनकाउंटर किए हैं.

उन्होंने यूपी में पत्रकारों के खिलाफ दर्ज मामलों को लेकर कहा कि सपा सरकार में हर वर्ग का ध्यान रखा जाएगा. हमारी सरकार यह सुनिश्चित करेगी की पत्रकारों पर सवाल करने के लिए कोई मामला दर्ज नहीं होगा.

akhilesh yadav upin

अखिलेश क्यों बोलते है सीएम योगी को बाबा?

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वो सीएम बनते है तो योगी सरकार के दौरान जिन पत्रकारों पर झू’ठे मुकदमे दायर किये गए है उन्हें भी वापस लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में जब कोई पत्रकार उनके खिलाफ लिखता था तो वह उस पर कोई कार्यवाही नहीं करते थे. इसके साथ ही उन्होंने योगी आदित्यनाथ को बाबा कहने का कारण भी बताया.

उन्होंने कहा कि वह कोई योगी नहीं है, इसलिए हम उन्हें बाबा बुलाते है हमारे गांव में ऐसे बहुत सारे बाबा है जो इसी तरह के वस्त्र पहनकर घूमते रहते है.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.