पीयूष जैन मामले में अखिलेश यादव का बड़ा दावा, बीजेपी ने अपने ही आदमी पर करवा दी रे’ड

यूपी के इत्र कारोबारी पीयूष जैन इन दिनों खबरों में है. हाल ही में पीयूष जैन के यहां छापेमारी हुई जिस पर अब जमकर सियासत की जा रही है. इस मामले को लेकर मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तीखा हम’ला किया तो वहीं अखिलेश यादव ने भी उन्‍नाव में एक जनसभा के दौरान पीयूष जैन को भाजपा का ही आदमी करार दिया.

akhilesh yadav in unnav
Akhilesh Yadav

इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर छापेमारी को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि देखिए सरकार से गलती हुई हैं क्या? सरकार ने गलत जगह छापा डाल दिया है, भाजपा ने अपने ही कारोबारी के घर छापेमारी कर दी. उसकी जानकारी निकलवाइए अगर बीजेपी नेताओं के नाम ना निकले तब कहना.

पीयूष जैन भाजपा का आदमी

उन्होंने आगे कहा कि जिनके घर छापा मा’रा गया है वो पीयूष जैन है, जिनके यहां दीवारों से और बेसमेंट से तक नोट निकल रहे हैं, कौन है उसका जिम्मेदार?

amit shah and akhilesh
Amit Shah And Akhilesh Yadav

पीयूष जैन छापेमारी मामले को अखिलेश यादव ने एक नया मोड़ देते हुए कहा कि वो इत्र वाले के यहां छापा मारना चाहते थे जिसका नाम पुष्पराज जैन था. लेकिन इनका नाम पीयूष जैन है. लगता है कि डिजिटल इंडिया की गलती हो गई और पुष्‍पराज जैन की जगह पीयूष जैन आ गए.

सपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि पुष्‍पराज जैन ने जो इत्र (समाजवादी इत्र) बनाया था, उसे हमने लांच किया था. सुबह बताया गया कि जिस इत्र कारोबारी के जहां छापा पड़ा है वो सपा का आदमी है लेकिन शाम तक मीडिया को समझ आ गया कि उसका सपा से कोई लेना-देना नहीं हैं.

बीजेपी ने अपने ही आदमी पर रेड करवा दी

अखिलेश यादव का कहना है कि आईटी और जीएसटी डिपार्टमेंट पुष्‍पराज जैन के यहां छापा मारना चाह रहा था लेकिन छापा पीयूष जैन के घर मार दिया गया, दोनों के नाम में जैन होने और दोनों इत्र कारोबारी होने के चलते गलत जगह छापा मा’र दिया. अखिलेश के अनुसार पीयूष जैन बीजेपी का ही आदमी है.

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने हरदोई में जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की ABCD ही उल्‍टी है.

Amit Shah Hardoi
Amit Shah

उन्होंने कहा कि उनकी A का मतलब है- अप’राध और आ’तं’क है, B का मतलब है- भाई भतीजावाद है. वहीं C का मतलब है करप्‍शन है तो D का मतलब है दं’गा है.

सपा प्रमुख बताएं कहां से आया ये पैसा- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि हाल ही में सपा मुखिया के एक करीबी के यहां इनकम टैक्स का छापा पड़ा जिसमें 250 करोड़ रुपये मिले. सपा प्रमुख सूबे के लोगों को बताएं कि ये पैसा कहां से आया? ये यूपी की गरीब जनता से लूटा हुआ पैसा हैं.

आपको बता दें कि इंडिया टुड की रिपोर्ट के अनुसार पीयूष जैन के घर रे’ड में अब तक 257 करोड़ कैश, कई किलो सोना और चांदी पाई गई है. इसके आलावा कन्‍नौज स्थित पीयूष के पैतृक निवास में 18 लॉकर और 500 चाबियां भी पाई गई है.

बताया जा रहा है कि छापेमारी में मिले दस्‍तावेजों से जानकारी मिली है कि पीयूष जैन के पास 16 बहुत महंगी प्रॉपर्टी भी मौजूद है. जिसमें से 7 कन्‍नौज, 4 कानपुर, 2 मुंबई और 1 दिल्‍ली में स्थित है, इतना ही नहीं पीयूष जैन की दो प्रॉपर्टी दुबई में भी मिली हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.