बॉक्स ऑफिस पर सच में ‘फायर’ साबित हुई अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा’ वर्ल्डवाइड भी कर रही बंपर कमाई

कोरोनाकाल के बीच भारतीय सिनेमा को करारा झटका लगा है. पिछले दो साल में कई फ़िल्में कोरोना के चलते टली है तो कहीं फिल्मों की शूटिंग पूरी नहीं हो सकी और जो फ़िल्में रिलीज के लिए तैयारी थी उन्हें रिलीज ही नहीं किया गया. ऐसे में कोरोना के बढ़ते संक्रमणों के बीच सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा अभी भी मैदान में जमकर टिकी हुई है. यह फिल्म सिनेमाघरों में 17 दिसंबर को रिलीज हुई थी.

फिल्म रिलीज के 6 सप्ताह बाद भी सिनेमाघरों में बनी हुई है. ना सिर्फ यह सिनेमाघरों में टिकी है बल्कि बंपर कमाई भी कर रही है. फिल्म “पुष्पा” पिछली कई बड़ी फिल्मों को पीछे पछाड़ चुकी है.

फायर साबित हुई पुष्पा

साउथ की इस फिल्म ने हिंदी भाषा के मामले में काफी धीमी शुरुआत की थी लेकिन धीरे-धीरे इसके कलेक्शन में काफी उछाल देखने को मिला और देखते ही देखते इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए.

allu arjun

अल्लू अर्जुन की पुष्पा फिल्म ने प्रभास की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली’ को भी पछाड़ दिया है. इस फिल्म ने छठवें हफ्ते में करीब 6 करोड़ का कलेक्शन करके साउथ की बाहुबली समेत कई बॉलीवुड फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया हैं.

पिंकविला की एक रिपोर्ट के मुताबिक पुष्पा ने ‘बाहुबली’ और ‘बधाई हो’ को पछाड़ दिया है. वहीं पुष्पा के लिए सिनेमाघरों में अगले कुछ हफ्तें भी कोई प्रतिद्वंदी नहीं होगा ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि यह फिल्म अभी और कई रिकॉर्ड तोड़ सकती हैं.

हालांकि फिल्म को कोरोना महामारी से नुकसान हुआ या फायदा इसे लेकर कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है. लोग सिनेमाघरों तक कम ही जा रहे है लेकिन जो जा रहे है वह अन्य किसी बड़ी फिल्म के आभाव में पुष्पा देखना ही पसंद कर रहे हैं.

इस फिल्म ने सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि वर्ल्डवाइड भी कमाई के मामले में झंडे गाड़ रखे हैं. फिल्म ने वर्ल्डवाइड 350 करोड़ तक का कारोबार किया है और यह कमाई अभी और भी बढ़ सकती हैं.

Pushpa The Rise

पुष्पा की कमाई इसलिए भी ज्यादा मायने रखती है क्योंकि इस फिल्म ने ओटीटी पर रिलीज होने के बाद भी बंफर कमाई का अपना सफर जारी रखा. ओटीटी पर आने के बाद भी इस फिल्म का थिएटर में टीके रहना आश्चर्यजनक है.

ओटीटी रिलीज के बाद भी जारी कमाई का सफर

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक ट्वीट में लिखा कि ‘पुष्पा’ ने एक बड़ी गलतफमी को दूर कर दिया है. आमतौर पर सिनेमा का कलेक्शन ओटीटी रिलीज के साथ ही कम होने लगता है.

लेकिन ‘पुष्पा’ हिंदी ने इंडस्ट्री के लोगों की इस सोच को गलत साबित किया है. ये फिल्म 14 जनवरी को ओटीटी पर रिलीज होने के बावजूद भी लगातार बेहतर कमाई कर रही है. पुष्पा झुकेगा नहीं.

आपको बता दें कि पुष्पा हिंदी 14 जनवरी को ऐमज़ॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई. इसके बाद माना जा रहा था कि इसका कलेक्शन प्रभावित होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

आपको बता दें कि अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘अला बैकुंठपुरमुलू’ का हिंदी डब भी सिनेमाघरों में रिलीज होने वाला था लेकिन इसे रोक दिया गया है. दरअसल अब इस फिल्म का हिंदी रीमेक बनाया जा रहा है जिसमें कार्तिक आर्यन लीड रोल में होंगे.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.