बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का बँगला “बाबूजी” का “सोपान” बिका, माँ के नाम था ये घर

बॉलीवुड: सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने हाल ही में अपना दिल्ली स्थित घर ‘सोपान’ बेच दिया है. इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के गुलमोहर पार्क में स्थित इस घर को अमिताभ ने 23 करोड़ रुपये में बेच दिया है. आपको बता दें कि यह वहीं घर है जहां पर अमिताभ के माता-पिता तेजी बच्चन और मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन रहा करते थे.

Amitabh Bachchans Benglow Sell

द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इस घर का रजिस्ट्रेशन पिछले साल किया गया था. अमिताभ का दिल्ली वाला घर ‘सोपान’ Nezone ग्रुप के सीईओ अवनी बदेर द्वारा ख़रीदा गया है.

मां के नाम पर था ‘सोपान’ बंगला

रिपोर्ट के मुताबिक वो बच्चन फैमली को पिछले 35 वर्षों से जानते है. वहीं इस घर को लेकर बताया गया है कि 418.05 वर्ग मीटर में बने इस घर की रजिस्ट्री अमिताभ ने 7 दिसंबर, 2021 को पूरी कराई थी.

वहीं ‘सोपान’ के नए मालिक बने अवनी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यह काफी पुरानी बिल्डिंग है इसलिए हम इसे अपनी जरूरतों के अनुरूप इसका पुनः निर्माण करेंगे.

उन्होंने कहा कि हम इस क्षेत्र में लंबे वक्त से रह रहे हैं और हमें एक अतिरिक्त संपत्ति की काफी समय से तलाश थी. इसलिए हमें जैसे ही प्रस्ताव मिला, मैंने तुरंत हां कह दी और इस घर को खरीद लिया.

Sopan Banglow Amitabh bachchan

बताया जा रहा है कि बच्चन परिवार का यह बंगला अमिताभ की मां तेजी बच्चन के नाम पर रजिस्टर है. मुंबई जाने से पहोले अमिताभ माता-पिता के साथ इसी बंगले में रहते थे.

रिपोर्ट में बताया गया है इस बंगले के आसपास में रहने वाले पड़ोसियों का कहना है कि जब हरिवंश राय बच्चन जी यहां रहते थे तो बंगले में आए दिन कविताओं पर सेशन हुआ करता था.

कृति सेनन है अमिताभ की किराएदार

आपको बता दें कि मुंबई में अमिताभ बच्चन के पास कई प्रॉपर्टी मौजूद है. बच्चन का एक फ़्लैट अंधेरी वेस्ट लोखंडवाला रोड पर अटलांटिस बिल्डिंग में मौजूद है, जिसे उन्होंने इस बंगले को 31 करोड़ रुपये में लिया था.

आपको बता दें कि यह बंगला फ़िलहाल कृति सेनन ने रेंट पर ले रखा है. कृति इस डुप्लेक्स अपार्टमेंट के लिए हर महीने किराए के तौर पर 10 लाख रुपये देती हैं.

देश-दुनिया की Viral ख़बर से अपडेट रहने के लिए UC News हिंदी को गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें, या हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करें और पढ़ें भारत की ख़बरेंबॉलीवुड न्यूज़क्रिप्टो करंसीबिज़नेस,  न्यूज़ और क्रिकेट की ख़बरें.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.