मुलायम सिंह की बहू अपर्णा और यूपी के CM योगी आदित्यनाथ का क्या है ख़ास रिश्ता, जानिए

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों का ऐलान हो चूका है, इसी के साथ सूबे में राजनेताओं के बीच दल-बदल का मौसम भी शुरू हो चूका है. हाल ही में बीजेपी के बड़े नेता और कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन की. इसी बीच अब समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के परिवार का एक अहम सदस्य ने बीजेपी का पाला थाम लिया है.

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई है. दरअसल लंबे वक्त से कयास लगाए जा रहे थे कि मुलायम परिवार का एक हिस्सा यूपी की सत्तारूढ़ बीजेपी की तरफ रुख कर सकता है.

योगी और मोदी की करती रही हैं प्रशंसा

अपर्णा यादव इससे पहले भी कई मौकों पर सीएम योगी के बुलाने पर सरकार और बीजेपी के कार्यक्रमों में हिस्सा लेती रही है. इसके आलावा वो कई मौकों पर प्रधानमंत्री मोदी और योगी की प्रशंसा करती रही हैं.

aparna yadav up
Aparna Yadav

अपर्णा यादव विधानसभा चुनाव 2017 में समाजवादी पार्टी के टिकट से लखनऊ कैंट सीट से चुनावी मैदान में उतरी थी लेकिन उन्हें बीजेपी उम्मीदवार के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

इसके बाद से ही सपा में उनकी अहमियत कम होती चली गई. इसी बीच पार्टी की कमान अखिलेश यादव ने अपने हाथ में ले ली. इसके बाद उनके सौतेले भाई प्रतीक यादव और उनकी पत्नी अपर्णा की रही-सही उम्मीदें भी कम हो गई.

प्रतीक यादव राजनीति में कोई खास रूचि नहीं रखते है लेकिन अपर्णा राजनीति में है. मुलायम सिंह यादव कई बार अपर्णा यादव के लिए वोट मांगते नजर आए. इतना ही नहीं मुलायम ने तो यहां तक कहा था कि अपर्णा की जीत उनके लिए इज्जत का सवाल बन गई है.

aparna yadav sp

अखिलेश यादव जब उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री थे, उस समय भी अपर्णा यादव नरेंद्र मोदी सरकार के स्वच्छ भारत अभियान की काफी तारीफें करती नजर आई थी.

अपर्णा का योगी से पुराना कनेक्शन

अपर्णा इससे जुड़े कई कार्यक्रमों में भी शामिल हुई. इसी बीच एक शादी में जब पीएम मोदी पहुंचे थे तो उन्होंने मोदी के साथ सेल्फी भी ली जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल और चर्चा में रही थी.

aparna yadav and yogi

अपर्णा यादव ने बीजेपी में शामिल होने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की. आपको बता दें कि अपर्णा यादव का परिवार भी उत्तराखंड का बिष्ट है और वो भी गोरखनाथ मठ के अनुयायी हैं.

इसी के चलते अपर्णा यादव का सीएम योगी उर्फ़ अजय बिष्ट से पुराना जुड़ाव रहा है. जब योगी के गुरु महंत अवैद्यनाथ का नि’धन हुआ था तब भी अपर्णा यादव गोरखनाथ मठ पहुंची थीं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.