मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव चलाती हैं 6 करोड़ की कार, करोड़ों की संपत्ति की हैं मालकिन

UP News: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) के भारतीय जनता पार्टी BJP में शामिल हो जाने के बाद से ही वह चर्चा में बनी हुई है. सोशल मीडिया पर भी उनके खूब चर्चे चल रहे है. एक तरफ जहां मुलायम सिंह की बहू के बीजेपी में शामिल होने से बीजेपी को होने वाले फायदे और सपा को होने वाले नुकसान पर चर्चा है तो वहीं दूसरी तरफ अपर्णा यादव की निजी लाइफ, सपन्ति और उनकी जुडी अन्य बातों को लेकर भी खूब चर्चा हो रही है.

लोग अपर्णा यादव के बारे में सबकुछ जानने को उत्सुक नजर आ रहे है. इसी को देखते हुए आज हम आपको मुलायम सिंह यादव की इस बहू के बारे में बताने जा रहे है. हम आपको अपर्णा यादव की संपत्ति और अन्य जानकारी देंगे जा रहे है.

कितनी संपत्ति की मालकिन हैं अपर्णा यादव?

करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं अपर्णा यादव, जानिए किस तरह. खबरों के मुताबिक मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव को लखनऊ की कैंट सीट से बीजेपी टिकट दे सकती है. अपर्णा यादव साल 2017 में हुए यूपी विधानसभा में लखनऊ कैंट विधानसभा क्षेत्र से सपा की उम्मीदवार थीं.

aprana in car

अपर्णा यादव की संपत्ति: अपर्णा यादव 2017 के चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवारों में से एक थीं. अपर्णा यादव ने अपनी कुल संपत्ति का ब्यौरा 2017 के चुनाव में नामांकन के दौरान दिया था.

उस समय उन्होंने अपनी संपत्ति 22.95 करोड़ रुपये घोषित की थी. जिसमें उनकी एक महंगी लेम्बोर्गिनी कार भी शामिल है. आपको बता दें कि इस कार की कीमत लगभग 5.23 करोड़ रुपये है.

वहीं उनकी संपत्ति में 3.27 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और अचल संपत्ति 12.5 लाख रुपये की शामिल है. उनके हलफनामें के मुताबिक उनके पति प्रतीक यादव के पास 20 करोड़ रुपये की संपत्ति मौजूद है.

aprana and mulayam

अपर्णा के चुनावी हलफनामें में यह भी बताया गया था कि उनके पति पर कुल देनदारियों की राशि 8 करोड़ रुपये शेष है. अपर्णा यादव उस वक्त भी काफी चर्चा में रही थी.

अपर्णा यादव द्वारा भरे जाने वाले इनकम टैक्स रिटर्न की बात करें तो इसे लेकर उनके दायर हलफनामे में बताया गया था कि 2015-16 में 50.18 लाख रुपये का आयकर रिटर्न उन्होंने दाखिल किया था.

जबकि इसी दौरान उनके पति प्रतीक यादव द्वारा 1.47 करोड़ रुपये से अधिक का इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल किया था.

प्रतीक के पास 5.23 करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाली लैंबॉर्गिनी कार है. हालांकि इसके लिए उन्होंने 4.5 करोड़ रुपये का कर्ज यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से लिया हुआ था.

वहीं अपर्णा के पास मौजूद ज्वैलरी की बात करें तो उनके पास करीब पौने दो करोड़ की ज्वैलरी है. दरअसल उन्हें ज्वैलरी में काफी दिलचस्पी है, उनके पास 1.88 करोड़ रुपये के गहने है.

Lamborghini

इसके आलावा उनके पास 12.50 लाख रुपये की अचल संपत्ति जिसमें कृषि भूमि और एक भवन शामिल है. वहीं प्रतीक के पास 6.15 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है.

अपर्णा ने मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से की है डिग्री

2017 के हलफनामे में बताया गया था कि अपर्णा पर करीब 8.54 लाख रुपये का कर्ज बाकि है और प्रतीक पर 8.7 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है.

इसमें सौतेले भाई और पूर्व सीएम अखिलेश यादव से लिए गए 81.50 लाख रुपये भी शामिल हैं.

Aparna Prateek Yadav

मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से अपर्णा यादव ने मास्टर डिग्री हासिल की है. उन्होंने शास्त्रीय संगीत की शिक्षा भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय में 9 सालों तक की है और वह ठुमरी की कला में माहिर बताई जाती है.

अपर्णा bAware के नाम से महिलाओं के अधिकारों की रक्षा के लिए एक संगठन भी चलाती हैं. अपर्णा यादव और प्रतीक यादव की शादी साल 2011 में हुई थी. प्रतीक को राजनीति में कुछ खास दिलचस्पी नहीं हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.