असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हम’ला करने वाले धरे गए, पूछताछ में बड़ी वजह सामने आयी

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों 2022 के चलते बढ़ती सरगर्मी के बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर कथित तौर पर गोलियां चलाने का मामला सामने आया है. इस मामले में दो लोगों को पुलिस ने गिर’फ्तार किया है. आपको बता दें कि जब ओवैसी यूपी से विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करके मेरठ के किठौर इलाके से दिल्ली जा रहे थे, उसी दौरान उनके काफिले पर गोलि’यां बरसाई गई.

खबरों के मुताबिक हापुड़ के पुलिस अधीक्षक दीपक भुकर ने बताया है कि उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर ह’मले करने वाले दो आरोपियों को गिर’फ्तार किया है. आरोपियों की पहचान सचिन और शुभम के तौर पर हुई हैं.

क्यों किया था असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हम’ला, बताई वजह

भुकर ने कहा कि इस मामले की जांच चल रही है. अबतक की पूछताछ में एक बड़ा खुलासा हुआ है. भुकर ने बताया है कि आरोपी ने ओवैसी के ‘हिंदू विरोधी’ बयानों से आहत हो कर यह हमला किया.

firing at car

पुलिस के अनुसार हापुड़ जिले के पिलखुवा के पास छजरसी टोल प्लाजा पर ओवैसी के वाहन पर चार राउंड फायर किये गए. शाम को करीब साढ़े पांच बजे हुई इस घ’टना में कोई घायल नहीं हुआ हैं.

सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को ओवैसी खुद पर हुए हम’ले के मामले को संसद में उठा सकते हैं. ओवैसी ने इस मामले को लेकर बताया कि इस हमले में गाड़ी का एक टायर पंचर हो गया.

उन्होंने कहा कि वो इस मामले को लेकर लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे और इस संबंध में चुनाव आयोग को पत्र भी लिखेंगे.

गुरुवार को घटना के बाद ओवैसी ने एएनआई को दिए अपने बयान में कहा कि मैं मेरठ के किठौर से एक चुनावी कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद दिल्ली जा रहा था.

उन्होंने बताया कि इसी दौरान 2 लोगों ने छिजारसी टोल प्लाजा के पास मेरी गाड़ी पर हम’ला किया और 3-4 राउंड फायर किये. उन्होंने बताया कि हमलावर कुल 3-4 लोग थे. वहीं गाड़ी का टायर पंचर होने के बाद उन्हें दूसरी गाड़ी से वहां से निकलना पड़ा था.

असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हम’ला करने वाले हिरासत में

ओवैसी ने इस मामले को लेकर कहा कि हमारी चुनाव आयोग से दरख़्त है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जानी चाहिए. ओवैसी ने केंद्र और राज्य पर तीखा हमला किया है.

Asaduddin Owaisi merath

उन्होंने कहा कि हम मोदी और योगी सरकार दोनों से कह रहे हैं कि मामले की स्वतंत्र जांच हो यह उनकी जिम्मेदारी है.

उन्होंने आगे कहा कि देश में यह कैसे हो सकता है कि एक सांसद पर 4 राउंड फायरिंग की जा रही है. पुलिस के मुताबिक एक पिस्टल भी मौके से बरामद की गई हैं.

आपको बता दें कि इस मामले में एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बताया कि सांसद के काफिले पर हमले की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई और संदि’ग्धों को हिरासत में ले लिया गया हैं.

देश-दुनिया की Viral ख़बर से अपडेट रहने के लिए UC News हिंदी को गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें, या हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करें और पढ़ें भारत की ख़बरेंबॉलीवुड न्यूज़क्रिप्टो करंसीबिज़नेस,  न्यूज़ और क्रिकेट की ख़बरें.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.