3 हफ्ते जेल में रहने के बाद आर्यन खान को बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत

एक लंबे वक्त के इंतजार के बाद आखिरकार बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जमानत मिल गई है. पिछले तीन दिन से मामले को लेकर बोम्बे हाईकोर्ट में लगातार चल रही सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है. आर्यन खान को 3 अक्टूबर को एनसीबी ने क्रू’ज ड्र’ग मामले में गिर’फ्तार किया था. इसके बाद से ही आर्यन जेल की सलाखों के पीछे कै’द थे. आर्यन खान को बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत दी है.

जे’ल में तीन हफ्ते से अधिक वक्त गुजार चुके आर्यन को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक क्रूज शिप पार्टी पर छापेमारी के कुछ घंटे बाद ही हिरासत में लिया था. इसके बाद कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जे’ल भेज दिया था.

आर्यन खान को मिली जमानत

शाहरुख खान के 23 वर्षीय बेटे आर्यन मुंबई की आर्थर रोड जे’ल में 8 अक्टूबर से बंद थे. वहीं इससे पहले आर्यन खान को दो बार जमानत देने से इनकार किया जा चुका है.

Aryan Khan bail 1

उनके वकीलों ने बार-बार कोर्ट के समक्ष यह दलील दी कि जांच के दौरान आर्यन के पास किसी तरह का कोई ड्र’ग नहीं मिला था और ना ही पैसा मिला था. लेकिन इसके बाद उन्हें एक लम्बा वक्त जे’ल में बिताना पड़ा.

वहीं इस मामले को लेकर एनसीबी ने कोर्ट में तर्क दिया कि वो एक साजिश का हिस्सा था और उसकी व्हाट्सएप चैट से यह जानकारी मिलती है कि वो एक इंटरनेशनल अवैध ड्र’ग लेनदेन में शामिल है.

आपको बता दें कि एनसीबी ने अभी तक इस मामले में आर्यन के खिलाफ सबूत के तौर पर सिर्फ उनकी व्हाट्सएप चैट ही कोर्ट के सामने पेश की है. इसके आलावा एनसीबी उनका इंटरनेशनल कनेक्शन अभी तक साबित नहीं कर पाई है.

आर्यन खान की जमानत याचिका को दो पर ख़ारिज किया जा चूका था. जिसके बाद उनकी गिर’फ्तारी और जमानत से इनकार ने इस बात पर बहस छेड़ दी थी कि यह कहां तक उचित है, क्योंकि एनसीबी के पास इस मामले में आर्यन खान द्वारा ड्रग्स के सेवन या उनके पास से बरामदगी का कोई सबूत नहीं था.

आपको बता दें कि जब आर्यन खान की जमानत याचिका हुई थी तो बॉलीवुड के तमाम स्टार्स आर्यन खान और उनके पिता शाहरुख़ खान के समर्थन में उतर आए थे.

सोशल मीडिया यूजर्स के साथ-साथ बॉलीवुड सेलेब्स भी इस मामले पर शाहरुख़ खान और उनके बेटे आर्यन खान का समर्थन करते हुए अपनी ख़ामोशी तोड़ी थी. सोशल मीडिया पर तमाम यूजर और बॉलीवुड स्टार लगातार आर्यन को जमानत देने की मांग कर रहे थे. वहीं आर्यन को जमानत मिलने पर सोशल मीडिया पर लोग इसे सच की जीत बता रहे है.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.