आर्यन खान की ज़मानत याचिका पर सुनवाई टली, फिर से भेजा गया जेल, माँ गौरी का रो रोकर बुरा हाल

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान इस वक्त जे’ल में बंद है, उन्हें एनसीबी ने एक ड्रग्स मामले में गिर’फ्तार किया गया है. शाहरुख़ खान इन दिनों मुश्किलों में घिरे हुए है और उनकी मुश्किलें ख’त्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. शाहरुख़ खान अपने बेटे को जे’ल से बाहर निकालने के लिए अपना पूरा जोर लगा रहे है. लेकिन उनकी मुश्किलें कम होती हुई नजर नहीं आ रही है. शाहरुख़ के बेटे आर्यन की बेल पर आज कोर्ट में सुनवाई थी लेकिन आज आर्यन की जमानत अर्जी पर सेशन कोर्ट में आज सुनवाई हुई, इससे पहले भी आर्यन की जमानत अर्जी ख़ारिज हो चुकी है. लेकिन गुरुवार को एक बार फिर से इस पर सुनवाई हुई लेकिन कोर्ट आज कोई फैसला नहीं ले सका.

अब इस मामले में गुरुवार तक के लिए सुनवाई टाल गई है, बेंच इस मामले पर कल 12 बजे से एक बार फिर से सुनवाई करेगा. स्पेशल NDPS कोर्ट में एनसीबी ने अपना जवाब दाखिल किया. NCB ने आर्यन की बेल का विरोध किया और कहा कि आरोपियों में एक का रोल किसी दुसरे से अलग नहीं किया जा सकता है.

आर्यन को नहीं मिली बेल, सुनवाई टली

khan aryan

एनसीबी ने कहा कि यकीनन आरोपी (आर्यन खान) के पास से कोई गैरकानूनी बरामदगी नहीं की गई है लेकिन इसके बावजूद भी वह इस पूरी साजिश का हिस्सा रहे है. NCB ने अपने जवाब में आर्यन को प्रभावशाली शख्स बताते हुए कहा है कि अगर उन्हें जमानत दी जाती है तो वो सबूतों के साथ छे’ड़छा’ड़ कर सकते हैं.

जांच एजेंसी ने मुताबिक सबूतों से साफ हुआ है कि आरोपी अचित कुमार और शिवराज हरि’जन द्वारा आरोपी आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट को प्रतिबंधित पदार्थों की आपूर्ति की गई थी. आर्यन और अरबाज एक-दुसरे के साथ जुड़े हुए हैं.

इंटरनेशनल ड्रग नेटवर्क से संबंध का श’क

एनसीबी का दावा है कि हमारे पास ऐसे रिकॉर्ड है जिससे जाहिर होता है कि आर्यन के विदेशों में कुछ ऐसे लोगों के साथ संपर्क थे जो ड्र’ग्स की अ’वैध खरीद के लिए एक इंटरनेशनल ड्र’ग नेटवर्क का हिस्सा होने का संदे’ह है, इस मामले में अभी जांच चल रही है.

वहीं कोर्ट में सुनवाई के दौरान आर्यन के वकील अमित देसाई ने जांच एजेंसी को सवालों के घेरे में लेते हुए कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने जिस अन्तर्राष्ट्रीय ड्रग नेटवर्क की बात कही वो 4 अप्रैल की है जबकि आज 13 अक्टूबर है. लेकिन इस बीच एनसीबी ने कोई कदम नहीं उठाया.

उन्होंने एनसीबी पर सवाल उठाते हुए कहा कि आर्यन खान को जिस प्रतीक ने पार्टी में बुलाया था उसे गिर’फ्तार नहीं किया गया है. देसाई ने कहा कि जिन्हें हिरासत में लिया गया है वो सभी आरोपी युवा है और उन्हें सबक मिल चूका है. उन्होंने बहुत कुछ सहा है इसलिए अब उन्हें बेल मिलनी चाहिए.

शाहरुख़ खान और गौरी बेटे के घर आने का इंतज़ार करते रहे

इधर आर्यन की माँ और पिता शाहरुख़ अपने बेटे को घर में देखने के लिए उतावले हो रहे हैं, आर्यन की बार बार ज़मानत याचिका पर सुनवाई के दौरान किसी न किसी वजह से उसकी ज़मानत आगे टालने को लेकर दोनों बहुत हताश हो चुके हैं. खैर कोई भी मां-बाप अपने बच्चे की सलामती चाहते हैं, इधर शाहरुख़ खान ने आर्यन को जेल से बहार लाने के लिए वकील तक बदल दिया उसके बावजूद भी वो उसकी ज़मानत नहीं करवा सके.

अब यह देखना और भी ज़्यादा दिलचस्प होगा कि कल सुबह 11 बजे आर्यन खान केस में जो ज़मानत याचिका पर सुनवाई होनी है उसमें क्या होता है, शायद कल शाहरुख़ खान अपने बेटे को घर पर देख सकें, अगर ऐसा हुआ तो कल के दिन मन्नत में शाहरुख़ खान के लिए दिन ईद से कम नहीं होगा.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.