आर्यन की रिहाई में आई बड़ी रुकावट, ज़मानत मिलने के बाद भी जेल से बाहर नहीं आ सके

मुंबई क्रूज ड्र’ग्स मामले में आर्यन खान को लंबे वक्त तक जे’ल में रहने के बाद आखिरकार जमानत मिल गई. उन्हें बोम्बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को जमानत दे दी है. लेकिन गुरुवार को कोर्ट से ऑर्डर की कॉपी नहीं मिलने के चलते आर्यन खान की रिहाई नहीं हो पाई थी. जिसके बाद माना जा रहा था कि वो शुक्रवार को जे’ल से रिहा हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाना. एएनआई की खबर के अनुसार आर्यन को आज जे’ल से रिहा नहीं किया जाएगा.

एएनआई ने आर्थर रोड जे’ल अधिकारी के हवाले से बताया है कि आज आर्यन खान को जे’ल से रिहा नहीं किया जाएगा. बता दें कि लोग आज बेसब्री से आर्यन खान के जे’ल से बाहर आने का इंतजार कर रहे थे.

आज जे’ल से बाहर नहीं आएगें आर्यन

लेकिन अब लगता है कि लोगों को एक दिन और इंतजार करना होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि आर्यन खान जे’ल से शनिवार को बाहर आ जाएंगे.

aryn khan

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को सभी कानूनी और कागजी प्रक्रियाओं को पूरी करने के बाद शाम को करीब 6 बजे आर्यन खान को रिहा होने की खबरें सामने आई थी. इस दौरान मुंबई की आर्थर रोड जे’ल के आसपास काफी भीड़ देखने को मिल रही थी.

आर्यन खान के पिता शाहरुख़ खान के फैन्स भी आज जे’ल और उनके घर मन्नत के आसपास देखें गए. इससे पहले वकील सतीश मानशिंदे आर्थर रोड जे’ल पहुंच कर सारी कागजी कार्रवाई की.

एनडीपीएस कोर्ट से जमानत के आदेश की रजिस्ट्री की गई और फिर जमानत की औपचारिकताएं पूरी की गई. आर्यन को बॉन्ड साइन होने के बाद जे’ल से रिहा करने की बात की जा रही थी. खबरों के अनुसार कोर्ट ने आर्यन की जमानत के लिए पांच पेज का बेल ऑर्डर जारी किया है.

आर्यन खान की ज़मानत किसने दी?

आपको बता दें कि शाहरुख खान की दोस्त और अभिनेत्री जूही चावला आर्यन खान की जमानती बनी है. करीब पांच बजे जूही चावला ने सेशन कोर्ट पहुंचकर आर्यन की जमानती देते हुए कागजात पर दस्तखत किए.

इसके बाद माना जा रहा था कि आर्यन को 6 बजे तक जे’ल से रिहा कर दिया जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जे’ल अधिकारी के अनुसार आर्यन को शनिवार की सुबह जे’ल से रिलीज किया जाएगा.

बता दें कि कोर्ट ने आर्यन को कई शर्तों पर जमानत दी है. कोर्ट के अनुसार आर्यन फ़िलहाल देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकते है. उन्हें अपना पासपोर्ट कोर्ट में जब्त करना होगा.

वहीं अगर वो देश से बाहर जाना चाहते है तो उन्हें इसके लिए पहले कोर्ट से अनुमति लेना होगा. आपको बता दें कि आर्यन को एनसीबी ने 3 अक्टूबर को गिर’फ्तार किया था. इसके बाद से ही आर्यन पुलिस हिरासत में थे जहां से उन्हें 7 अक्टूबर को सेंशन कोर्ट ने जे’ल भेज दिया था.

इसके बाद सेंशन कोर्ट में दो बार आर्यन ने जमानत के लिए याचिका दायर की थी लेकिन उन्हें जमानत नहीं मिल पाई. इसके बाद बोम्बे हाईकोर्ट में अपील की गई थी.

बॉम्बे हाई कोर्ट में आर्यन के केस को लड़’ने के लिए विशेष तौर पर दिग्गज वकील मुकुल रोहतगी को बुलाया गया था, वो सुनवाई के लिए लंदन से आए थे.

गुरुवार को जमानत मिलने तक आर्यन को जे’ल में 25 दिन गुजारने पड़े. वहीं उनकी जमानत की खबर सामने आते ही शाहरुख खान की आंखों झलक उठी. इसी के साथ बॉलीवुड स्टार्स ने इस खबर पर ख़ुशी जाहिर करते हुए शाहरुख़ को बधाई दी. खबरों के अनुसार सलमान खान, अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी जैसे कई सेलेब्स ने फोन करके शाहरुख़ को बधाई दी.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.