आश्रम में छात्रा ने कीटनाशक पी अपनी जान दी, इंसाफ के लिए लोगों ने चलाया Twitter पर ट्रेंड

चेन्नई: तमिलनाडु में एक 20 साल की इंजीनियरिंग की छात्रा हेमा मालिनी ने एक कथित ढोंगी बाबा के चक्कर में फस कर अपनी जान गवा दी है. पुलिस अब इस स्वयंभू बाबा मुनासामी से पूछताछ कर जानकारी जुटाने में लगी हुई है. इधर परिवार के लोग भी अपनी बेटी के साथ हुई कोई गह’री साजि’श बता रहे हैं. मीडिया में ख़बरों के अनुसार समाचार हैं के उक्त छात्रा ने आश्रम में ही कीटना’श’क पीकर अपनी जा’न दी है.

Justice For Hema Malini 20 Year old Student From Tamilnadu

परिवार वालों का आरोप है कि एक बार उनकी बेटी ने, फोन पर बताया था कि जिस आश्रम में वह रहती है वहां देर रात उसे किसी विशेष पूजा को करने के लिए बाध्य किया जाता था. उस दौरान रात के समय वहां काफी ऐसी महिलाएं भी आती थीं जिनकी शादी नहीं हुई होती थी, वे सब अपनी शादी को लेकर आश्रम के उस बाबा से आशीर्वाद लेने के लिए आती थी.

हेमामालिनी बीएससी कंप्यूटर साइंस की छात्रा थी

प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाली इस छात्रा हेमामालिनी बीएससी कंप्यूटर साइंस की स्टूडेंट थी. इसको अक्सर गर्दन और पेट में द’र्द रहता था. जिसका इलाज करवाने के लिए ये उसी आश्रम में साल 2020 से रह रही थी. मंगलवार को हेमा को आश्रम में ही उल्टियां होने लगीं थी, जिसके बाद बाबा ने उसको अस्पताल ले जाने के लिए कहा था.

मीडिया में खबरों के अनुसार जानकारी है कि लड़की हेमा मालिनी के माता-पिता को स्वयं उस आश्रम के बाबा मुनासामी ने बताया उनकी लड़की के सर पर किसी तरह का दो’ष है, और उसके लिए उन्हें यानि कि लड़की द्वारा एक विशेष पूजा करनी होगी जो केवल अमावस और पूर्णिमा को ही होती है.

उस दौरान उनकी लड़की को आश्रम में ही रुकना होगा. लड़की के माता-पिता द्वारा मीडिया को जानकारी दी गयी कि उक्त आश्रम में काफी लोगों का आना जाना था. वहां खासकर ऐसी युवतियों और महिलाओं की संख्या ज्यादा होती थी जिनकी शादी नहीं हो रही होती या जिन महिलाओं के शादी के बाद बच्चे नहीं हो रहे होते.

बाबा मुनासामी का आश्रम पूंदी के पास वेल्लाथुकोट्टई में स्थित है. जहाँ ये लोगों के दुःख द’र्द और उनकी बी’मा’रियां पूजा अर्चना और किसी हर्बल मिश्रण के जरिए दूर करने का दावा करता था.

हेमा मालिनी के लिए ट्विटर पर चलाया ट्रेंड

जैसे ही इस लड़की के जान देने की बात सोशल मीडिया तक आई तो ट्विटर पर लोगों ने मुहिम छेड़ दी और देखते ही देखते ट्विटर पर #Justice4Hemamalini ट्रेंड करने लगा. सोशल मीडिया के ज़रिये लोगों द्वारा इस लड़की को इन्साफ दिलाने की मांग की जा रही है. लोगों द्वारा मांग है कि इस केस की जांच सिर्फ और सिर्फ सीबीआई ही करे.

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.