बाबा रामदेव आये मीडिया के सामने, बताई वजह पेट्रोल क्यों नहीं हो सकता 30 रुपए

योगगुरु बाबा रामदेव इन दिनों सुर्ख़ियों में बने हुए है, दरअसल करीबन 9 साल पहले रामदेव ने कहा था कि देश में कालाधन वापस आ जाने पर देश में पेट्रोल 30 रुपये लीटर मिलेगा. इसी बीच सरकार बदली और केंद्र की मोदी सरकार ने कालेधन पर लगाम लगाने के उद्देश्य से कई बड़े फैसले किये. लेकिन आज भी देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है. इनकी कीमतें अब तक की सबसे ऊचे स्तर पर पहुंच गई है.

देश के करीबन सभी शहरों में आज के समय पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच चुकी है, वहीं ज्यादातर शहरों में डीजल भी 100 का आंकड़ा पार कर चूका है. ऐसे में योग गुरु रामदेव से लोगों का सवाल करना लाजिमी है, लेकिन अब बाबा रामदेव ने अपनी ही बात से यूटर्न ले लिया है.

बाबा रामदेव ने कहीं यह बात

इसी बीच बाबा रामदेव ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान पत्रकारों ने उन से पेट्रोल डीजल की कीमतों पर भी सवाल किए. जिस पर बाबा रामदेव ने कहा कि राष्ट्रहित में काम जारी है और सरकार भी चलानी होती है.

ramdev

 

रामदेव ने कहा कि देखो भ्र’ष्टाचार, कालाधन, व्यवस्था परिवर्तन को लेकर मैंने देश भर में जो आंदोलन चलाए थे तब उस वक्त मैंने कुछ प्रोविजन्स रखे थे कि टैक्स अर्निज्म से और अलग-अलग तरीके के जो कुछ आर्थिक सुधारों के लिए कार्यक्रम थे.

तो मैंने उस दौरान कहा था कि जो क्रूड ऑइल की कीमतें है अगर उसके अनुरूप पेट्रोल-डीजल बेचा जाए और उसके ऊपर लगने वाले टैक्स को ख’त्म या कम कर दिया जाए तो साफ तौर पर जो बात मेने 9 साल पहले कहीं थी वो हो सकता था.

उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार अब जिस तरीके से पूरी अर्थव्यवस्था को संजो कर रखे हुए है, उन्हें राष्ट्रहित के लिए कई सामाजिक कार्यों को भी जारी रखना होता है और कई अलग-अलग आर्थिक चुनौ’तियां भी सामने आ जाती है. सरकार भी चलानी होती है तो इसके लिए वो टैक्स नहीं ह’टा सकते है. लेकिन कभी न कभी ये सपना साकार हो सकता है, ऐसी अपेक्षा हैं.

पहले यह बोले थे बाबा रामदेव

आपको बता दें कि करीब 9 साल पहले जब देश की केंद्रीय सत्ता में कांग्रेस के गठबंधन वाली मनमोहन सिंह के नेतृत्व में सरकार थी और पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे थे. उस वक्त बाबा रामदेव ने एक ट्वीट करके कहा था कि अगर कालाधन वापस आ जाए तो पेट्रोल 30 रुपये प्रति लीटर मिलेगा.

baba ramdev twiit

बाबा रामदेव को अपने इस ट्वीट के चलते मोदी सरकार आने के बाद से कई बार ट्रोल किया जाता रहा है. इसी के चलते कुछ दिन पहले ही बाबा रामदेव ने अपना ट्वीट डिलीट कर लिया है. हालांकि वो ट्वीट डिलीट करने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए और लोग उन्हें ट्रोल करने लगे.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.