बाबा रामदेव ने ‘कालाधन वापस आए तो पेट्रोल 30 रुपए में मिलेगा’ वाला ट्वीट डिलीट किया

वैसे तो स्वामी रामदेव काफी लम्बे समय से अपने किसी न किसी बयान को लेकर हमेशा से चर्चा में रहते आये हैं. सोशल मीडिया पर बाबा रामदेव सबसे ज़्यादा अगर किसी बात को लेकर चर्चा में रहे हैं तो वो है पेट्रोल. जी हाँ दोस्तों, आपको बता दें कि आज से ठीक 9 साल पहले 8 अगस्त 2012 को बाबा रामदेव ने एक ट्वीट किया था, जिसमें लिखा था कि अगर ‘कालाधन वापिस आये तो पेट्रोल 30₹ में मिलेगा’ बस यही एक बात लोगों ने पकड़ ली और आये दिन वो स्वामी रामदेव को उनका ही ट्वीट दिखा दिखा कर सवाल पे सवाल करने लग जाते थे.

स्वामी रामदेव को ये बात लम्बे समय से खलती आ रही होगी और आखिरकार एक दिन उन्होंने अपने इस ट्वीट को ही डेलीट कर दिया, वो कहते हैं न कि न रहेगा बाँस और न बजेगी बांसुरी. लेकिन बाबाजी ने यह सोचा भी नहीं होगा कि उनकी ये चालाकी सोशल मीडिया यूज़र से छिपी नहीं रह सकती.

बाबा रामदेव के ’30 रुपए में पेट्रोल’ वाले ट्वीट को लेकर जनता मज़े ले रही है

ये जो नीचे आप स्क्रीनशॉट देख रहे हैं न ये हैं ‘आम आदमी पार्टी’ से जो के आप के आईटी सेल के हेड भी रहे हैं, इनका नाम है अंकित लाल, इन्होने भी बाबा के उस ट्वीट को लेकर रिप्लाई ट्वीट किया है.

Ankit Lal

जैसे ही सोशल मीडिया यूजर्स को यह पता लगा, कि बाबा रामदेव ने पेट्रोल को लेकर किया गया अपना 9 साल पहले किया वह ट्वीट डिलीट कर लिया है तो फिर क्या था. ट्विटर पर लोगों ने बाबाजी से सवाल जवाब करना शुरू कर दिए और लोग तरह तरह के मीम्स बना बना कर सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करने में लगे हुए हैं, आइये दिखाते हैं आपको भी क्या लिखा है लोगों ने.

अंकित लाल लिखते हैं’ बाबा बहुत तेज़ है, इन्होनें रुपये तो बताए लेकिन ये नहीं बताया कितना पेट्रोल मिलेगा. अब 30 रुपये में 300ml पेट्रोल मिल रहा है और अगर मोदी की कृपा रही तो 30 रुपये में 100ml भी मिलेगा.

अब इनसे मिलिए, ये हैं शुभम सिंह यादव जो लिखते हैं कि बाबा रामदेव की बात तो सही है, पहले कांग्रेस कालाधन वापस नहीं लाई अब भाजपा नहीं ला रही है, वर्ना पेट्रोल तो 30 रुपए में ही बिके,लेकिन कम से कम बाबा जी अब भाजपा का विरोध तो करें.

Shubham yadav

 

एक यूज़र कुमार लिखते हैं कि अब ये काला धन हवाई जहाज में भर भर कर लाया जाएगा तो अप डाउन का किराया महंगा पड़ जाएगा इस वजह से सरकार ने मास्टर स्टॉक खेला है जिससे हवाई तेल के दाम पेट्रोल के दाम से 30% से ज्यादा सस्ते कर दिए क्योंकि लाखों बार उड़ान भरनी है काले धन के लिए, है ना दोस्तों मास्टर स्टॉक. इसके अलावा कुछ और भी बहुत मज़ेदार ट्वीट के रिप्लाई देखने को मिलेंगे

Kumar

 

दोस्तों अब हमारे देश में ये पेट्रोल और डीज़ल लगभग हर रोज़ बढ़ता ही जा रहा है, आम आदमी की ज़िन्दगी पर इसका सीधा असर देखने को मिल रहा है. डीज़ल पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से किराया भाड़ा और उत्पादन या ट्रांसपोर्टेशन की लागत ज़्यादा आने लगी है जिससे सभी सामान का दाम भी इसी के साथ बिना रुके बढ़ता ही चला जा रहा है.

दिल्ली में अभी पेट्रोल के दाम 106 रुपए प्रति लीटर से भी ज़्यादा हैं वहीँ डीज़ल 95 रुपये प्रति लीटर है और मध्य प्रदेश में पेट्रोल 115 रुपए प्रति लीटर और डीज़ल 105 रुपए प्रति लीटर से भी ज़्यादा रुपए तक बिक रहा है. फिलहाल सरकार इस बारे में कुछ सोच विचार करती हुयी नज़र नहीं आ रही है, देश भर में तेज़ी से बढ़ती इस महंगाई को जल्द न रोका गया तो आम आदमी का जीना दूभर हो जायेगा.

फिलहाल देश अभी और भी बहुत कुछ जैसे के रोज़ की ज़रूरतों और खाने पीनी के सामान, इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों पर महंगाई देखने वाला है.

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.