छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे खिलाड़ी ने जड़े चार गेंदों में चार छक्के, प्रदर्शन देख दं’ग रह गए लोग

दुनिया भर में टी-20 का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है, कई घरेलू टी-20 लीग लगातार चालू हो रहे है. ऐसे लीग्स में यंग टेलेंट भी देखने को मिल रहा है. यह नया टेलेंट न सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि गेंदबाजी में भी देखने को मिल रहा है. हाल ही में हुई पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान भी ऐसी कई विस्फो’टक परियां देखने को मिली. ऐसी ही एक पारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह वीडियो पीएसएल के प्लेऑफ के दौरान इस्लामाबाद यूनाइटेड और मुल्तान सुल्तांस के बीच खेले गए एक मैच में एक बल्लेबाज द्वारा खेली गई पारी का है. मैच के दौरान मुल्तान सुल्तांस की तरफ से बल्लेबाजी के लिए छठे नंबर पर उतरे खुशदिल शाह ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का ऐसा नजारा देखने को मिला जिससे लोग दं’ग रह गए.

ठोके चार गेंदों में चार छक्के

यह रोमांचक पारी मैच के 19वें ओवर में देखने को मिली. आकिफ जावेद गेंदबाजी कर रहे थे, उन्होंने पहली गेंद डाली तो सामने मौजूद बल्लेबाज सोहेल तनवीर ने इस पर चौका मार दिया. इसके बाद दूसरी गेंद पर उन्होंने सिंगल लिया और खुशदिल स्ट्राइक पर आ गए.

khushdil shah

खुशदिल क्रीज पर तूफान मचाने के इरादे के साथ ही उतरे थे, वो इससे पहले 16वें ओवर में एक छक्का जड़ चुके थे और आत्मविश्वास से भरे हुए नजर आ रहे थे. आकिफ ने करो या मरो के मैच में जैसे ही तीसरी गेंद फेंकी, खुशदिल ने गेंद को डीप मिडविकेट और वाइड लॉन्ग ऑन के ओर उड़ा दिया.

खुशदिल ने चौथी गेंद पर एक बार फिर से शॉर्ट थर्ड के ऊपर से गेंद को सीधे सीमा रेखा के पार पहुंचा दिया. दो गेंदों पर छक्के जड़ चुके खुशदिल को पांचवी गेंद फुलटॉस मिली, जिसका पूरा फायदा उठाते हुए उन्होंने मिडल और लेग की तरफ छक्का जड़ दिया.

इसके बाद ओवर की लास्ट बॉल फेंकी गई, पिछली तीन गेंदों पर तीन छक्के पड़ने से गेंदबाज की धड़कने तेजी होने लगी और साथ ही फैन्स भी दिल थाम के लास्ट बॉल का इंजतार करने लगे. वहीं खुशदिल इस पर एक बार फिर से बड़ा शॉट लगाने का इंतजार कर रहे थे.

खुशदिल ने दिया फैन्स का दिलखुश

इसके बाद जब जैसे ही लास्ट गेंद फेंकी गई, उन्होंने हुक शॉट लगाकर इसे बिना रुकावट सीमा रेखा के पार पहुंचा दिया. इस ओवर में सोहेल बेहद ही महंगे साबित हुए. उनके इस ओवर से उन्हें 29 रन पड़े.

वहीं टीम में आल राउंडर की भूमिका निभा रहे खुशदिल ने भी यह साबित कर दिया कि उनमे ना सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी की प्रतिभा भी कूट-कूटकर भरी हुई है. इस मैच में उन्होंने 5 छक्कों की मदद से 22 गेंदों में नाबाद 42 रनों की पारी खेली.

आपको बता दें कि यह मैच पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान 21 जून को खेला गया था, इसी दौरान खुशदिल द्वारा खेली गई इस शानदार पारी का वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब धूम मचा रहा है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *