बेटे को बचाने के लिए माँ कर रही थी ऐसा काम, लोग बोले यकीन नहीं होता देखकर

दुनिया में माँ एक ऐसी हस्ती होती है जिसकी कोई मिसाल नहीं होती और न ही उसकी तुलना किसी और से की जा सकती. माँ के लिए उसके बच्चे ही उसकी दुनिया होते है और वो अपनी दुनिया को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं. ऐसी ही एक घट’ना हाल ही में देखने को मिली, यहां माँ ने अपने जिगर के टुकड़े को बचाने के लिए वो कर दिया जो शायद कोई और सोच भी नहीं सकता था.

यह यूक्रेन का है, जहां एक मां ने अपने बेटे को बचाने के लिए सभी हदों को क्रोस करते हुए वो किया जिस पर यकीन करना ही मुश्किल हो जाएगा.

मां ने बेटे को आज़ाद कराने के लिए बना डाली सुरंग

एक 51 साल की मां ने ह’त्या के आरोप में जे’ल की सलाखों के पीछे कैद अपने बेटे को भागने के लिए 35 फुट लंबी सुरंग खोद डाली. हालांकि उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और अब वह जेल पहुंच गई.

tunnel ukraine 1

इंडिया टाइम्स के मुताबिक इस महिला के बेटे को म’र्ड’र के चार्ज में उम्रकैद की स’जा सुनाई गई है. इसकी मां ने इसे जे’ल से निकालने के लिए ही सुरंग खोदने का काम शुरू किया और सुरंग पूरी होने के करीब ही थी कि प्रशासन को इसकी जानकारी मिल गई.

जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को रंगे हाथों गिर’फ्तार कर लिया. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार घट’नास्थल से पुलिस ने बेलचे, कुदाल, और दूसरे कई ऐसे सामान भी बरामद किये है जिनका उपयोग महिला द्वारा सुरंग खोदने में किया जा रहा था.

पुलिस ने महिला को गिर’फ्तार करके कोर्ट के समक्ष पेश किया. बताया जा रहा है कि कोर्ट उसे कई साल की सजा सुना सकता है. वहीं इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि महिला सुरंग का मालबा फेंकने के लिए एक छोटी सी हैण्डट्राली का इस्तेमाल कर रही थी.

इस ट्राली में मिट्टी भरने के बाद वो इसे दूर लेकर फेंकती थी. इसलिए किसी को सुरंग के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी. पुलिस के अनुसार महिला करीब तीन सप्ताह से सुरंग खोदने का काम कर रही थी और सुरंग जेल के अंदर तक पहुंच चुकी थी.

son and mom 1

महिला सुरंग को पूरा करने वाली ही थी तभी जेल प्रशासन को इसकी जानकारी मिली. इसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए महिला को रंगे हाथो गिर’फ्तार कर लिया. इसी के साथ महिला की अपने बेटे को छुड़ाने की एक हर तरीके से गलत कोशिश नाकामयाब हो रही.

यक़ीनन महिला को भी इस बात का अंदाजा रहा होगा कि उसका तरीका गलत है लेकिन एक मां की ममता के आगे सही-गलत के सभी दायरे छोटे पड़ जाते है. ममता में बह कर महिला ने ऐसा कारनामा कर डाला जिससे वो खुद लोहे की सलाखों के पीछे कै’द हो गई.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *