लखनऊ: मुनव्वर राणा को लेकर आई बड़ी खबर, घर के आसपास पुलिस फोर्स तैनात

उत्तर प्रदेश: सूबे में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना आज 10 मार्च को सुबह से ही जारी है. सूबे में किसकी सरकार आ रही है इस पर अब तक काफी हद तक तस्‍वीर भी साफ हो गई है. उत्‍तर प्रदेश में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने जा रही है. भाजपा एक मजबूत बढ़त बना चुकी है. इसके साथ ही यूपी में एक बार फिर योगी आदित्‍यनाथ मुख्‍यमंत्री बनने जा रहे है.

यूपी चुनाव के नतीजों के बीच शायर मुनव्वर राणा भी चर्चा में आ गए है. इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनके घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई है. लखनऊ में मुनव्वर राणा जिस कॉलोनी में रहते है, उसका गेट भी बंद कर दिया गया है.

मुनव्वर राणा की बेटी भी है चुनावी मैदान में

इसके साथ-साथ उनके घर के आस-पास के पूरे इलाके में पुलिस फोर्स की तैनाती भी की गई है. आपको याद दिला दें कि शायर मुनव्वर राणा नेे चुनावों के बीच कहा था कि अगर सूबे में योगी आदित्यनाथ दूबारा सीएम बनते है तो वह यूपी छोड़ देंगे.

munawwar rana leave up

वहीं यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजों की बात की जाए तो बीजेपी गठबंधन फिलहाल 261 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है जबकि समाजवादी पार्टी और RLD का गठबंधन 137 सीटों पर सिकुडता दिख रहा है. वहीं इस चुनाव में कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी की स्थिति बेहद चिंताजनक है.

वहीं यूपी चुनाव के मैदान में मुनव्वर राणा की बेटी उरूसा राना भी उतरी है. उरूसा कांग्रेस के टिकट से उन्नाव की पुरवा सीट से मैदान में है और उन्‍हें बहुत बुरी शिकस्त का सामना करना पड रहा है. दोपहर एक बजे तक के आंकड़े के मुता‍बिक उरूसा को नोटा से भी कम वोट मिले हैं.

तो छोड़ दूंगा उत्तर प्रदेश- मुनव्‍वर राणा

आपको बता दें कि शायर मुनव्वर राणा ने कहा था कि योगी आदित्यनाथ अगर दोबारा सीएम बनते है तो मैं यूपी छोड़ दूंगा और दिल्ली-कोलकाता चला जाऊंगा.

उन्‍होंने कहा था कि मेरे पिता ने पाकिस्तान जाना मंजूर नहीं था लेकिन मुझे अब बड़े दुख के साथ यह शहर, यह राज्‍य, अपनी मिट्टी को छोड़ना पड़ेगा.

Urusa munawwar rana

मुनव्वर राणा ने कहा था कि पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री योगी के कंधे पर हाथ रखकर ही बुरा किया. इसी के चलते उन्होंने यूपी में इतना भेदभाव फैलाया.

इस सरकार का सिर्फ नारा है सबका साथ सबका विकास, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है. अगर इनका बस चले तो यह सूबे से मुसलमानों को छुड़वा दें. मुसलमानों के लिए दिल्ली कोलकाता गुजरात ज्यादा सुरक्षित राज्‍य है.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.