3.5 लाख की कार में भरा पानी, रिपेयर कराने का बिल बना 8 लाख, जानिए अब क्या करेगा कार मालिक?

यूपी के सहारनपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जो काफी चर्चा में बना हुआ है. शहर में एक रहवासी की कार इन दिनों चर्चा में है, दरअसल इस कार की कीमत इंश्योरेंस कंपनी के मुताबिक करीब करीब तीन लाख रुपये है. लेकिन इस कार में पानी भर गया जिसके चलते यह खराब हो रही और इस खराबी को ठीक करने के लिए वर्कशॉप ने कार मालिक को आठ लाख रूपये का बिल थमा दिया है.

वर्कशॉप से मिले इस बिल काे देखकर कार मालिक भी दंग रह गये है. असल में उन्हें जरा भी अंदाजा नहीं था कि जिस कार की कीमत इंश्योरेंश कंपनी की नजरों में महज तीन लाख रुपये है उसमें बेहद ही मंहगे और कीमती पार्केट्स लगे हुए है. जिसके बाद अब कार मालिक ने इंश्योरेंश कंपनी से संपर्क साधा है.

3.5 लाख कीमत और रिपेरिंग बिल 8 लाख

शहर की सुंदर विहार कालोनी में रहने वाले मनोज नारंग ने मीडिया को जानकारी देते हुए बतया कि पीजीआई चंडीगढ़ से  वो सहारनपुर लौट रहे थे. इसी बीच एक दुर्घटना में उनकी कार हाइवे किनारे गड्ढे में उतर गई. नारंग कार में अपने बेटे के साथ मौजूद थे. अच्छी बात यह रही कि उन दोनों में से किसी को कोई चोट नहीं आई.

saharangpur honda city

 

लेकिन इस दुर्घटना में कार का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और कार में पानी भर गया. जिसके बाद रात में ही क्रेन के द्वारा इसे बाहर निकलकर वर्कशॉप तक पहुंचाया गया. अगले दिन नारंग जब कार ठीक करने के लिए वर्कशॉप पहुंचे ताे हैरान रह गए.

मनोज और उनके बेटे को जिस कार में एक खरोज तक नहीं आई थी उसे ठीक कराने में कितना समय और पैसा लगेगा, इसी की जानकारी जुटाने के लिए वो वर्कशॉप पहुंचे थे. लेकिन जब वर्कशॉप ने जो अनुमानित बिल बनाया उसे देखकर वो हैरान रह गया.

कार मालिक के पास क्या है विकल्प?

वर्कशॉप ने अनुमानित बिल आठ लाख रुपये बताया इतना ही नहीं उन्होंने यह भी बताया कि बिल दस लाख रूपये तक भी जा सकता है. इसके बाद मनोज ने अपनी कार का इंश्योरेंश चेक किया ताे उन्हें जानकारी मिली कि इंश्योरेंश कंपनी के मुताबिक उनकी कार की वर्तमान कीमत 3.5 लाख रुपये ही है.

जिसके बाद अब मनोज ने इंश्योरेंश कंपनी का दरवाजा खटखटाया है. वहीं इंश्योरेंश से जुड़े एक्सपर्ट का कहना है कि ऐसे मामले में इंश्योरेंश कंपनी भी कार काे ठीक कराने के नाम पर हाथ उठा देती है. ऐसे मामलों में इंश्योरेंश कंपनी मालिक काे टोटल लोस यानि कार की पूरी कीमत अदा कर देती हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.