पंजाब CM चन्नी के रिश्तेदार के यहां ईडी का छापा, मिला इतने करोड़ों का कैश और सोना

पंजाब में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले है. इसी बीच सूबे के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के करीबी ED (प्रवर्तन निदेशालय) के राडार पर आ गये है. चन्नी के करीबी रिश्तेदार भूपेंद्र सिंह उर्फ हनी और उसके सहयोगियों के यहां ईडी द्वारा छापा मा’रा गया जिसमें बड़ी तादात में कीमती सामान और नगदी की बरामदी की गई है.

ईडी की इस छापेमारी में करीब 10 करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद की गई है, जबकि 21 लाख रुपए से ज्यादा का सोना और 12 लाख रुपए की रोलेक्स की घड़ी समेत कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए गए है.

सीएम के रिश्तेदार के घर से नकदी बरामद

वहीं ईडी के छापेमारी के बाद हनी पर आयकर विभाग भी अपना शिकंजा कस सकता है. ईडी के अधिकारी ने बताया कि अवैध बालू खनन मामले को लेकर पिंजौर रॉयल्टी कंपनी और उसके साझेदारों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई.

Channi relative

इसके तहत कुदरत दीप सिंह, कवर महीप सिंह, सुनील कुमार, मनप्रीत सिंह, भूपिंदर सिंह हनी, संदीप कुमार और अन्य लोगों के कई ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई विभाग द्वारा की गई.

ईडी के अनुसार इस दौरान 10 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी बरामद की गई है. इस मामले में पुलिस थाने शहीद भगत सिंह नगर द्वारा विभिन्न धाराओं के तहत मामला एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था.

ईडी से जुड़े सूत्रों के अनुसार जिस भूपेंद्र सिंह उर्फ हनी के यहां छापा मारा गया वो पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी का रिश्तेदार बताया जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हनी सीएम चन्नी के भतीजे बताए जा रहे हैं.

जांच एजेंसियों ने शक जाहिर किया है कि चन्नी के रिश्तेदार हनी के पास से बरामद पैसा चुनावों के लिए इकट्टा किया गया था. दरअसल यह पैसा छोटे बैगों मे भरा हुआ पाया गया है और इसमें पांच सौ के अलावा दो-दो सौ रुपये के नोट भी शामिल हैं.

इस मामले में हनी और उसके सहयोगियो से पूछताछ की जा रही है. वहीं इस मामले में सियासत भी शुरू हो गई है. सूबे की तमाम विपक्षी राजनीतिक पार्टियां इस मामले में सीएम चन्नी और कांग्रेस पर निशाना साध रही है.

cm channi

पंजाब करेगा पलटवार

वहीं इस मामले को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. चन्नी ने कहा है कि यह बदले की राजनीति है. उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि छापेमारी के दौरान ईडी ने कहा कि पीएम मोदी का फिरोजपुर दौरा मत भूलना.

चन्नी ने आगे कहा कि ईडी की यह छापेमारी बदले की भावना से की गई है. मुझे इस मामले में फंसाने के लिए मेरे भतीजे से 24 घंटे पूछताछ की जा रही है. एजेंसी को मेरे खिलाफ कोई भी सबूत नहीं मिला.

सूबे के सीएम ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ईडी, आयकर और अन्य केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. पश्चिम बंगाल हो या पंजाब जहां भी क्रांति शुरू होती है, दिल्ली उसे दबाने में जुट जाती है. लेकिन यह याद रखें पंजाब पलटवार करेगा.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.