IND vs PAK: टीम इंडिया की हार का जश्‍न मनाना टीचर को पड़ा मंहगा

टी-20 विश्व कप में भारत का अभियान हार से शुरू हुआ. रविवार को भारत को अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान ने भारत को हारकर 10 विकेट से मैच जीता. यह पहला मौका था जब पाकिस्तान वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ जीत दर्ज कर पाया हैं. वहीं भारत-पाकिस्तान मैच में मिली हार का मलाल पूरे देश में देखने को मिला. लेकिन उदयपुर में एक स्कूल की अध्यापिका भारत को मिली शिकस्त पर जीत मना रही थी.

पाकिस्तान के मैच जीतने के बाद अध्यापिका ने अपने व्हाट्सअप पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों के फोटो के साथ “वी-वॉन और हम जीत गए” जैसे स्टेटस अपलोड किये. जिसके बाद स्टेट्स के स्क्रीन शोर्ट वायरल होने लगे.

पाकिस्तान की जीत का जश्न

सवाल उठने लगे कि जब एक स्कूल की अध्यापिका ही सोशल मीडिया पर खुलेआम पाकिस्तान की जीत का जश्न मानती दिख रही है तो यह मेडम कक्षा में बच्चों को क्या शिक्षा दे रही होगी?

rizwan pakistan

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान के उदयपुर में रहने वाली महिला जो पेशे से अध्यापिका हैं और नीरजा मोदी स्कूल में पढ़ाती हैं. रविवार को अध्यापिका ने भारत-पाकिस्तान मैच का परिमाण आने के बाद भारत की हार पर पाकिस्तान के समर्थन में “वी-वॉन और हम जीत गए” जैसे स्टेटस लगाएं.

एक तरफ जहां भारत के स्कूलों में प्रार्थना के साथ ही राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान से बच्चों में देशभक्ति की भावना जगाई जाती है, वहीं दूसरी तरफ ऐसे शिक्षा, देशभक्ति और संस्कार के मंदिर कहे जाने वाले स्कूल के शिक्षक का खुलेआम पाकिस्तान प्रेम कई सवाल खड़े करता है.

नीरजा मोदी स्कूल की टीचर ने जिस तरह से सोशल मीडिया पर खुलेआम पाकिस्तान को सपोर्ट किया वो सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई.

खबरों के अनुसार मेडम के इस स्टेट्स पर जब एक अभिभावक ने रिप्लाई करके पूछा कि मेडम क्या आप पाकिस्तान को सपोर्ट करते हो ? तो इस पर मेडम ने भी जवाब देते हुए हां बोला.

nafisa

टीचर पर हुई कार्रवाई

नीरजा मोदी स्कूल की अध्यापिका का पाकिस्तान को समर्थन करने की खबर ने पूरे उदयपुर ही नहीं बल्कि देश को हिलाकर रख दिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर भी खूब बावल होने लगा.

वहीं जब मीडिया ने इस मामले को लेकर टीचर से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि मैंने सिर्फ मजाक में यह स्टेट्स उपलोड कर दिया था. हालांकि पाकिस्तान के समर्थन में स्टेट्स लगाना और फिर प्रतिक्रिया में हामी भरकर पाक के समर्थन की बात कहना कहीं से भी मजाक नहीं हो सकता हैं.

वहीं सोशल मीडिया पर इस मामले को लेकर खूब विवा;द देखने को मिला. इसी बीच नीरजा मोदी स्कूल प्रबंधन ने अध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें नोकरी से बर्खा’स्त कर दिया है.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.