लाइव डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता ने उठाए सवाल, पूछा- अमित शाह हिंदू हैं या जैन? संबित पात्रा करने लगे इधर-उधर की बातें, देखें वीडियो

उत्तर प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई है. सत्ताधारी बीजेपी यहां अपनी सत्ता को बरक़रार रखने में जुटी हुई है वहीँ विपक्षी दल सरकार की कमियां बताते हुए बीजेपी को लगातार निशाना बना रहे है. सपा, कांग्रेस और बसपा समेत सभी विपक्षी दल बीजेपी पर हम’ला कर रहे है. वहीं बीजेपी अपनी सरकार के कामकाज गिनाने में लगी हुई है.

चुनावी हलचल को मीडिया कवरेज करने में जुटी हुई है. इसी कड़ी में न्यूज एंकर अमिश देवगन ने अपने शो आर पार में चुनावी बहस कराई. लेकिन डिबेट के दौरान कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेन्द्र राजपूत बीजेपी प्रवक्ता संबित्र पात्रा से भीड़ गए.

नरेंद्र मोदी के दादा का नाम बता दो

कांग्रेस प्रवक्ता ने पात्रा से सवाल किया कि वो बताएं कि नरेंद्र मोदी का नाम क्या है. इतना ही नहीं राजपूत ने बहस के दौरान अमित शाह का धर्म भी पूछा डाला. दरअसल संबित पात्रा ने डिबेट के बीच राहुल गांधी पर इंदिरा गांधी व फिरोज गांधी के नाम पर तंज कसा.

Narendra Modi and Amit Shah
Narendra Modi and Amit Shah

पात्रा ने कहा कि जिसके दादा फिरोज खान और मां एंटोनियो माइनो हो, वो सिर्फ भारत में ही हिंदुओं के ऊपर प्रवचन दे सकते है, ये लोग इस्लाम के बारे में सऊदी में जानकर प्रवचन दे सकते हैं? घर वापस नहीं आ पाएंगे साहब.

पात्रा की इन बातों से कांग्रेस प्रवक्ता बिफर गए और पात्रा से कहने लगे कि ऐसा है संबित पात्रा जी, जरा आप अपने दादा और अपने बाबा के बारे में बताओ. कौन हैं नरेंद्र मोदी के दादा, ये बताओ ना?

उन्होंने आगे कहा कि अमित शाह के बाबा का नाम बता दीजिए, नरेंद्र मोदी के बाबा क्या करते थे ये बताओ? कांग्रेस प्रवक्ता की बात पर संबित पात्रा जवाब देने में पीछे नहीं रहे.

पात्रा ने कहा कि ये ठीक नहीं है, मुझे बोलने दिया जाए, जो शख्स मेरे धर्म को लेकर अनाप-शनाप बोल रहा है जो मेरे धर्म को गा’ली दे रहा है. उनकी बात पर अमिश देवगन कहते है कि कांग्रेस का सवाल है कि आप अपने दादा और बाबा का नाम बताएं?

देवगन की बात पर पात्रा भड़क उठे और कहने लगे कि ये कौन बेवकूफ हैं, ये लोग कुछ भी बोलेगें और हम जवाब देते रहेंगे क्या? पात्रा ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि हम बेवकूफवादियों को उत्तर देना बंद कर चुके है, जिसके दादा का नाम फिरोज और मां का नाम एंटोनियो माइनो हो वो हमारे धर्म को लेकर अनर्गल बातें कर रहे हैं.

अमित शाह हिंदू हैं या जैन?

कांग्रेस प्रवक्ता ने संबित पात्रा की बातों पर पीएम मोदी का पुराना वीडियो दिखाया और कहा कि हिंदुओं के खिलाफ सबसे बड़ी सुपारी तो नरेंद्र मोदी ने ले रखी है. बीजेपी नेता पर निशाना साधते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा कि राहुल गांधी को लेकर अनर्गल बात करने वाले लोग वरुण गांधी का नाम आते ही चुप्पी क्यों साध लेते है.

उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी पर लगातार आरोप लगाकर तुम अपनी बेरोजगारी और नाकामयाबियों को छुपा रहे हो. बताइये कि अमित शाह हिंदू हैं या जैन. आप अमित शाह से हमारे हिंदू मंदिरों का उद्घाटन कराएंगे.

इस पर पात्रा ने कहा कि गृह मंत्री पर आ’घात किया जा रहा है, उन्होंने इसका खुलासा किया है कि वो हिंदू हैं और अगर वो जैन भी होते तो इतना ज’हर क्यों? हिंदुओं और जैन में कोई फर्क नहीं है. एंटोनियो माइनो विंशी से आकर मंदिरों में जा रही है और जैनों के खिलाफ तुम जह’र उगलोगे.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.