विराट कोहली: कप्तानी को लेकर सच हुई धोनी की भविष्यवाणी, एक वीडियो हो रहा है वायरल

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. साउथ अफ्रीका में ख’त्म हुई टेस्ट सीरीज़ के बाद विराट कोहली ने यह फैसला लिया. विराट कोहली के अचानक लिए गए इस फैसले ने क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया. क्रिकेट फैंस भी विराट के इस फैसले पर हैरानी जताते हुए नजर आए. इसके साथ ही अब विराट कोहली किसी भी फ़ॉर्मेट में कप्तान नहीं रहे.

विराट के इस फैसले के बाद से ही सोशल मीडिया पर भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक बयान चर्चा का विषय बना हुआ है. धोनी के बयान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

सच हुई धोनी की भविष्यवाणी

यह वीडियो साल 2017 का है, जब कप्तान एमएस धोनी ने वनडे-टी 20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ी थी. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि भारत में अलग-अलग फॉर्मेट की कप्तानी का फॉर्मूला वर्क नहीं करता है.

Virat and dhoni
MS Dhoni and Virat Kohli

सोशल मीडिया पर एमएस धोनी के इस बयान वाले वीडियो को शेयर करते हुए लोग इसे उनकी सटीक भविष्यवाणी करार दे रहे हैं.

एमएस धोनी का अलग-अलग कप्तानी को लेकर जो बयान वायरल हो रहा है, उसमें वह विराट को बेटन सौंपने के बाद फैसले को समझाते नजर आ रहे है.

क्या कहा था एमएस धोनी ने

2017 में वनडे-टी 20 की कप्तानी छोड़ते हुए एमएस धोनी ने कहा कि बीसीसीआई को मैंने बताया कि मैंने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है. मेरे ख्याल से हमारे यहां अलग-अलग फ़ॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान का फॉर्मेट काम नहीं करता है, मैं शुरुआत से ही इसका समर्थक रहा हूं.

MS Dhoni
MS Dhoni

धोनी ने आगे कहा कि क्योंकि मैं टेस्ट क्रिकेट छोड़ चुका हूं, इसलिए मैं टेस्ट में कप्तनी नहीं करता लेकिन मेरे दिमाग में हमेशा यही था कि कोहली एक बार सेटल हो गए उसके बाद सही वक्त पर मैं ये कप्तनी भी छोड़ दूंगा.

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि विराट कोहली को सारी जिम्मेदारी देने का यही सही वक्त है. महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था, तब से ही टेस्ट टीम की कप्तानी की कमान विराट कोहली के हाथों में थी.

वहीं एमएस धोनी ने साल 2017 में वनडे और टी-20 की कमान छोड़ी थी, तब विराट ने टीम की कमान संभाली थी, साल 2019 के वर्ल्डकप से पहले उसके पास सेटल होने के लिए दो साल थे.

क्या टेस्ट में भी रोहित होंगे कप्तान?

विराट कोहली ने टी-20 वर्ल्डकप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ी दी थी, बाद में उनसे वनडे टीम की कप्तानी ले ली गई. जबकि अब उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट से भी कप्तानी छोड़ दी है.

वहीं टी-20 और वनडे टीम की बात करें तो इनका नेतृत्व रोहित शर्मा कर रहे है. वह वनडे-टी-20 टीम के कप्तान है. ऐसे में लोग कयास लगा रहे है कि तीनों फ़ॉर्मेट में एक कप्तान के फ़ॉर्मेट को फॉलो करके टेस्ट टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को दी जा सकती हैं, हालांकि यह अभी तय नहीं है.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.