फैक्ट चेक: आमिर खान ने फातिमा सना शेख से की तीसरी शादी? जाने पूरा सच

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है लेकिन उनकी निजी लाइफ कुछ खास परफेक्ट नहीं रही. उन्होंने दो शादी रचाई और दोनों ही टू’ट गई. आमिर का अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से हाल ही में तलाक हुआ है. इसके बाद से ही एक एक्ट्रेस फातिमा सना शेख का नाम सुर्ख़ियों में रहा है.

Aamir Khan and Fatima Sana Shaikh
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर

इसी बीच अब सोशल मीडिया पर एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है. तस्वीर में आमिर खान अभिनेत्री फातिमा सना शेख के साथ इस तरह खड़े हुए है जैसे उन दोनों ने शादी रचा ली हो.

आमिर खान ने फातिमा से कर ली शादी?

तस्वीर में आमिर सफ़ेद कुर्ता-जैकेट पहने हुए है तो वहीं फातिमा सना शेख को गोल्डन रंग की साड़ी में देखा जा रहा है. इस फोटो को शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर लोग आमिर खान और फातिमा पर निशाना साध रहे हैं. तस्वीर को शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है कि आमिर ने फातिमा से तीसरी शादी कर ली है.

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना नाम के एक फेसबुक अकाउंट से इस तस्वीर को पोस्ट किया गया है. इसे शेयर करते हुए लिखा गया है कि फातिमा शेख वहीं एक्ट्रेस हैं जिन्होंने फिल्म दंगल में आमिर खान की बेटी का रोल अदा किया था.

rajkarani sena
सोशल मीडिया पर किया जा रहा दावा

पोस्ट में आगे लिखा है कि फातिमा ने फिल्म में गीता फोगाट की भूमिका निभाई थी, आज फातिमा आमिर की तीसरी बेगम बन गई है. खैर ये उनका निजी मामला है. लेकिन ये वहीं आमिर खान हैं जो जो सत्यमेव जयते को प्रमोट करते हैं. क्या ये बहु विवाह पर कुछ कहना चाहेंगे?

बता दें कि जब आमिर खान का तलाक हुआ, तब से ही फातिमा सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर रही है. लोगों ने आमिर-किरण का रिश्ता टूटने के पीछे की वजह फातिमा को करार दिया था.

लोगों ने उन्हें इस हद तक ट्रोल किया था कि फातिमा सना शेख यूजर्स पर भड़’क उठी. फातिमा ने ट्रोल्स से कहा कि उन्हें फालतू में निशाना बनाया जा रहा है, जबकि आमिर की पर्सनल लाइफ से उनका कोई कनेक्शन नहीं है.

गलत निकला दावा

वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फोटो की बात की जाए तो ये फोटो फेक है और इसे एडिट करके बनाया गया है. असल में ये फोटो आमिर खान और उनकी पूर्व पत्नी किरण राव का है. फैक्ट चैक में यह फोटो और दावा पूरी तरह से गलत पाए गया.

Aamir Khan with Kiran Rao
Aamir Khan with Kiran Rao

आपको बता दें कि आमिर खान की पहली शादी रीना दत्ता के साथ हुई थी. आमिर और रीना की शादी 1986 में हुई और वो 2002 मे अलग हो गए थे. इस शादी से आमिर खान के दो बच्चे है इरा और जुनैद.

इसके बाद आमिर खान ने साल 2005 में किरण राव हैदरी के साथ दूसरी शादी रचाई. इस शादी से आमिर-किरण का एक बेटा है जिसका नाम आजाद है. आमिर और किरण ने इसी साल तलाक लिया है लेकिन तलाक की वजह साफ नहीं हुई हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.