बुल्ली बाई App की मास्टरमाइंड निकली 18 साल छात्रा, उत्तराखंड से गिरफ़्तार

सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से विवा’दों में चल रहे बुल्ली बाई एप्प के पीछे के मास्टरमाइंड को पुलिस ने गिर’फ्तार कर लिया है. सोशल मीडिया पर सक्रिय 100 मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाने वाली इस साजिश रचने के मामले में अब तक तीन गिरफ्ता’रियां हो चुकी है. हैरान कर देनी वाली बात यह है कि सभी आरोपी कम उम्र के युवा है.

इससे भी बड़ी हैरानी की बात यह है कि इस मामले की मुख्य आरोपी महज 18 साल की एक लड़की श्वेता सिंह है, जो उत्तराखंड की रहने वाली है. क्राइम ब्रांच की टीम इसे हिरासत में लेकर मुंबई आ चुकी है. पुलिस इससे पहले 21 वर्षीय विशाल कुमार झा को गिर’फ्तार कर चुकी है.

बुल्ली बाई एप्प मामले में पकड़े गए तीन आरोपी

विशाल को बेंगलुरु से मुंबई लाया जा रहा है. वहीं इस मामले में तीसरी गिरफ्ता’री आज हुई है, पुलिस ने उत्तराखंड से ही 21 वर्षीय मयंक रावत को हिरा’सत में ले लिया है. इस पूरे षडयंत्र की रचना श्वेता सिंह ने अपने साथी विशाल कुमार के साथ मिलकर की थी.

your bulli bai of the day
Bulli Bai App

आरोपी लड़की और उसके दोस्त ने बुल्ली बाई एप्प के जरिए मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों का इस्तेमाल करते हुए उनके खिलाफ अपमानजनक और अभ’द्र बातें फैला रहे थे. इतना ही नहीं एप्प पर इन महिलाओं की बोली भी लगाई जा रही थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तराखंड के उधम सिंह नगर से हिरासत में ली गई लड़की श्वेता सिंह की उम्र 18 साल है. वह 12वीं कक्षा की छात्रा है. उसे हिरासत में लेने के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे स्थानीय कोर्ट में हाजिर किया.

कौन है मास्टरमाइंड श्वेता?

जहां से आरोपी लड़की को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर टीम मुंबई के लिए रवाना हुई. श्वेता के माता-पिता इस दुनिया से जा चुके है. उसकी माँ की मौ’त कैंसर से 2012 में हुई.

Bulli Bai App Case

जबकि उसने अपने पिता को पिछले साल COVID-19 से खो दिया. श्वेता की एक बड़ी बहन है जो कॉमर्स में स्नातक है, जबकि एक छोटी बहन और एक भाई है जो फ़िलहाल स्कूल में पढाई करते है. जबकि श्वेता इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही थी.

वहीं इस मामले के दूसरे आरोपी विशाल कुमार को बेंगलुरु से पकड़ा गया है. 21 वर्षीय विशाल एक इंजीनियरिंग छात्र है. विशाल श्वेता सिंह के दोस्त है. आरोपी लड़की और विशाल एक-दूसरे को पहले से जानते थे. दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी दोस्त है.

वहीं पूछताछ में विशाल ने बताया है कि वो श्वेता के संपर्क में था और श्वेता उन लोगों के संपर्क में थी जो उसे बुल्लीबाई एप्प से जुडी गतिविधियों पर काम करने के निर्देश दे रहे थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक श्वेता नेपाल के किसी शख्स से यह निर्देश ले रही थी.

Bulli Bai APP on social media
Bulli Bai App

वहीं मुंबई पुलिस पिछले साल आए Sulli Deals की घट’ना में भी विशाल की भूमिका को लेकर जांच पड़ताल कर रही है. विशाल पर विशेष समुदाय की महिलाओं की तस्वीरों से छेड़छाड़ कर उन्हें एप्प पर उपलोड करने का आरोप भी है.

इस मामले के आरोपी सोशल मीडिया पर अपने नकली अकाउंट से नफ’रत फैला रहे थे. श्वेता सिंह JattKhalsa07 नाम के एक फेक ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल कर रही थी. इससे अपमानजनक तस्वीरें पोस्ट किये जाते थे.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.