नाव चलाकर अकेले स्कूल जाती दिखी छात्रा, राहुल गांधी ने की तारीफ बोले मैं उठाऊंगा पढ़ाई का खर्च

भारतीय जनता पार्टी द्वारा शासिल उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार सूबे में विकास को लेकर लगातार बड़े-बड़े दावे करते रही है लेकिन वक्त-वक्त पर सूबे की सरकार के इन खोखले दावों की हवा निकलती रही हैं. योगी सरकार के दावों की पोल एक बार फिर से खुल गई है. योगी सरकार सूबे में हर एक बच्चे तक बेहतरीन सर्वसुविधा युक्त शिक्षा पहुंचाने का दावा करती रही है.

लेकिन इसके उल्ट आलम यह है कि शिक्षा हासिल करने के लिए आज भी कई बच्चों को कड़ी मेहनत करनी पड़ती हैं. दरअसल सोशल मीडिया पर बीते कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश की एक छात्रा की तस्वीर और वीडियो तेजी से वायरल हो रही है.

प्रशासन ठप, गोरखपुर त्रस्त

वायरल वीडियो में एक लड़की खुद नाव चलाकर स्कूल जाती हुई नजर आ रही है. सत्ता में काबिज बीजेपी के लिए यह एक बेहद ही शर्मनाक बात है. खास बात यह है कि यह मामला खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर से सामने आया है.

sandhya

एक तरफ बीजेपी बड़े-बड़े दावे करती है और दूसरी तरफ खुद सीएम के गृह क्षेत्र से ऐसे मामले सामने आए हैं. वहीं वायरल वीडियो की बात करें तो गोरखपुर की इस छात्रा का नाम संध्या निषाद है जो कि 11वीं कक्षा में पढ़ती है।.

बीते दिनों गोरखपुर में आई बाढ़ के दौरान उनका घर बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. इसी के चलते संध्या हर रोज स्कूल जाने के लिए खुद नाव चलाने को मजबूर हो चुकी है.

राहुल गांधी ने की जज्बे की तारीफ

वहीं इस जज्बे के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संध्या निषाद की जमकर सराहना की है. राहुल गांधी ने शिक्षक दिवस के अवसर पर एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि इस बच्ची ने मुश्किल परिस्थिति, ठप प्रशासन और अनिश्चित भविष्य होने के बाद भी हार नहीं मानी.

संध्या का साहस हम सब को बहुत कुछ सिखाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राहुल गांधी ने संध्या निषाद के पिता दिलीप निषाद से बातचीत की है और उन्हें आश्वासन दीया है कि वो उनकी बेटी को उच्च शिक्षा हासिल कराने में हर संभव मदद मुहैया कराएंगे.

राहुल गांधी ने घोषणा की है कि वो संध्या को ऑनलाइन क्लास लेने के लिए एक एंड्राइड फोन उपलब्ध करवाएंगे. संध्या निषाद को फोन देने के लिए खुद कांग्रेस की जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान उनके घर पहुंची. सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें भी वायरल हो रही है और लोग राहुल गांधी की खूब तारीफ कर रहे हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *