PM मोदी और अमित शाह पर टिप्पणी करने के बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक का यू टर्न, बोले में तो बस…

मेघायल के राज्यपाल सत्यपाल मलिक अपने हाल ही में दिए गए बयान से मुखर गए है. उन्होंने अपनी बात से यूटर्न लेते हुए कहा है कि उनकी बात को गलत तरीके से पेश किया गया है. हाल ही में सत्यपाल मलिक ने किसानों के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात का जिक्र भी किया था.

लेकिन अब उन्होंने अपने बयान से पीछे हटते हुए कहा है कि मीडिया ने इसे गलत तरीके से पेश किया है. उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान कहा कि शाह द्वारा पीएम मोदी पर कोई टिप्पणी नहीं की गई थी बल्कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा लोगों से मिलकर मनाने के लिए कहा था.

गवर्नर ने लिया अपने बयान से यूटर्न

दरअसल राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अमित शाह से हुई एक मुलाकात के बारे में बताया था. उन्होंने दावा किया था कि मुलाकात के दौरान शाह ने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए उन पर टिप्पणी की थी.

Satya Pal Malik
Satya Pal Malik

अब इस मुलाकात को लेकर मलिक ने कहा कि अमित शाह ने उनसे लोगों यानि किसानों से लगातार मिलते रहने और उन्हें इसके लिए सहमत करने के लिए कहा था.

गवर्नर ने कहा कि असल में गृहमंत्री जी ने मुझसे पूछा था कि मैं बयान क्यों देता रहता हूं? जिस पर मैंने कहा कि किसानों से बातचीत के सरकार को बीच का कोई रास्ता खोजना चाहिए, हम उन्हें ऐसे म’रने नहीं दे सकते हैं तो उन्होंने इस मेरी बात सुनी और इस मुद्दे को गंभीरता से समझा.

आपको बता दें कि मलिक कई बार कृषि क़ानूनों को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साध चुके है.

इसी कड़ी में उन्होंने हरियाणा के चरखी दादरी में रविवार को हुए एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि जब वो किसान प्रदर्शन को लेकर प्रधानमंत्री से मिले थे तो वो घमं’ड में भरे हुए थे.

Satya Pal Malik and modi
Satya Pal Malik and Narendra Modi

पहले क्या कहा था सत्यपाल मलिक ने

मलिक ने कहा था कि जब मैं किसान कानून बिल और किसानों के मुद्दों को लेकर पीएम मोदी से मिलने गया तो मेरी सिर्फ पांच मिनट में उनसे ल’ड़ाई हो गई थी, वो बहुत घ’मंड में थे. जब उन्हें कहा कि 500 लोग म’र चुके है तो उन्होंने कहा कि मेरे लिए म’रे हैं?

इस पर मैंने उन्हें कहा कि वो आपके लिए ही इस दुनिया से गए है, आप राजा बने हुए है तो उनकी वजह से ही. खैर इतने में ही मेरे उनसे झग’ड़ा  हो गया.

Satya Pal Malik and amit shah
Amit Shah

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने मुझसे कहा था कि इस बारे में मुझे अमित शाह से मुलाकात करना चाहिए.

फिर इसके बाद मैं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी से भी मिला था. उन्होंने कहा कि सत्यपाल इनकी अक्ल मा’र रखी है लोगों ने. तुम फ़िक्र मत करो, बस मिलते रहो किसी न किसी दिन समझ में आ जाए.

अब अपने ही बयान पर मुकरे

सोमवार को मेघालय के राज्यपाल मलिक अपने इस दिए बयान पर मुकर गए और उन्होंने इसे ख़ारिज करते हुए कहा कि यह बात गलत है. न तो गृहमंत्री अमित शाह ने मुझ से ऐसा कुछ कहा और उन्होंने मुझे हर किसी से मिलने के लिए कहा था, न की पीएम से मिलने के लिए.

वहीं इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी की जमकर प्रशंसा भी की. उन्होंने कहा कि उन्हें गुमराह कर दिया गया था लेकिन जैसे ही उन्हें एहसास हुआ कि किसान इन कानूनों पर राजी नहीं है उन्होंने तुरंत इन्हें वापस लेकर माफ़ी मांगी. यह उनकी दरियादिली है, वो अब सही रस्ते पर है.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.