NCP नेता नवाब मलिक ने कालीचरण को किया बेनकाब, कहा- फर्जी बाबा कालीचरण को…

छत्‍तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित की गई धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्‍मा गांधी पर आप’त्तिजनक टिप्पणी करने के आरोपी कालीचरण महराज को हाल ही में गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके बाद से ही हिंदूवादी संगठन कालीचरण महराज की रिहाई की लगातार मांग उठा रहे है, इतना ही नहीं इसके लिए कई जगहों पर प्रदर्शन भी किये जा रहे है.

Nawab Malik trolled
Nawab Malik

इसी बीच महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कालीचरण महाराज को लेकर एक ट्वीट किया है जिसके चलते उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है.

कालीचरण को ट्रोल कर रहे नवाब मलिक खुद हुए ट्रोल

दरअसल मलिक ने कालीचरण महाराज को फर्जी बाबा करार देते हुए उनकी एक तस्वीर ट्वीटर पर शेयर की है. इस पर ट्वीटर यूजर खूब प्रतिक्रया देते हुए उन्हें ट्रोल भी करते नजर आ रहे हैं.

Nawab Malik tweeted photo
Picture tweeted by Nawab Malik

कालीचरण की एक तस्वीर नवाब मलिक ने शेयर की है, तस्वीर में कालीचरण महाराज किसी जिम में नजर आ रहे है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए मलिक ने कैप्शन में लिखा कि “फर्जी बाबा गाली चरण”

इसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कुछ यूजर्स मलिक के ट्वीट पर रिएक्शन देते हुए उन्हें ही निशाना बनाने लगे. एक यूजर लिखता है कि मुझे लगता है कि पुलित्जर पुरस्कार के लिए नवाब मलिक को नामित किया जाना चाहिए.

वहीं एक अन्य यूजर कहता है कि कोई जिम के कपड़ों में जिम में वर्कआउट कर रहा है तो क्या वो सिर्फ इसलिए ही फर्जी बाबा हो गया?

एक अन्य यूजर उनकी पोस्ट पर प्रतिकिया देते हुए कहता है कि कालीचरण महाराज ने खुद ही कहा था कि वो कोई संत-महात्मा नहीं है और वो ऐसे कपड़े फैशन के तौर पर पहनना पसंद करते हैं.

आपको बता दें कि जब रायपुर पुलिस द्वारा कालीचरण महराज को मध्यप्रदेश के खुजराहो से गिर’फ्तार किया गया था तो उनका एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर एक बार फिर से सामने आया था.

Kalicharan Maharaj In Gym
Kalicharan Maharaj

कालीचरण महाराज द्वारा एक टीवी चैनल को दिये गए इंटरव्यू का यह वीडियो खूब वायरल हुआ. वायरल में कालीचरण ने कह रहे थे कि वो कोई साधु-संत नहीं है, लोगों ने उन्हें महाराज बना दिया है.

लोगों ने पूछा- जिम में जाने से फ’र्जी कैसे हो गए?

कालीचरण ने कहा था कि मैं खुद को साधु या संत नहीं मनाता हूँ. मैं अखाड़े में जाता हूँ साथ ही जिम भी जाता हूँ. मुझे जिम जाने और फैंसी कपड़े पहनने का बहुत शौक रहा है.

कालीचरण को महात्मा गांधी को अपशब्द कहने के आरोप में गिर’फ्तार किया गया था. शुक्रवार को गुडगांव में नमाज़ का विरोध करने वाले कुछ संगठनों द्वारा कालीचरण की रिहाई की मांग करते हुए प्रदर्शन भी किये गए.

जनसत्ता के मुताबिक हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने इस दौरान गोडसे ने देश बचाया और गोडसे अमर रहे जैसे भ’ड़का’ऊ नारे भी लगाए. इसके आलावा कई साधु-संतों ने भी कालीचरण महाराज की गिर’फ्तारी का विरो’ध किया हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.