मिस यूनिवर्स हरनाज़ को मिला न्यूयॉर्क में शानदार अपार्टमेंट, साथ रहेंगी मिस USA

पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज़ संधू (Miss Universe Harnaaz Sandhu) ने दिसंबर 2021 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर भारत का गौरव बढ़ाया था। वह 21 साल बाद इस सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने वाली तीसरी भारतीय बनीं है। हरनाज़ ने सिर्फ 21 साल की उम्र में ही 21 साल के बाद एक फिर से भारत को ये ताज वापस लाने का गर्व महेसुस कराया था।

इससे पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस Sushmila Sen को 1994 में और लारा Lara Dutta साल 2000 में मिस यूनिवर्स बनी थीं। इस जीत के बाद चारों ओर सिर्फ हरनाज के नाम की ही चर्चा हो रही थी। आज हर भारतीय को हरनाज़ पे नाज़ है। 2020 में मिस यूनिवर्स बनी मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने उन्हें ताज पहनाया था।

मिस यूनिवर्स अपार्टमेंट किसे मिलता है?

मिस यूनिवर्स विजेता को एक साल के लिए न्यूयॉर्क में बना मिस यूनिवर्स अपार्टमेंट (Miss Universe Apartment) मिलता है। न्यूयॉर्क में यह अपार्टमेंट मिस यूनिवर्स, मिस यूएसए के साथ शेयर करती हैं। इस अपार्टमेंट में ग्रॉसरीज के सामान से लेकर कपड़ों तक सब कुछ फ्री में मिलता है जिसकी सारी जिम्मेदारी और खर्च मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन ही उठाती है।

miss universe apartment harnaaz sandhu
miss universe apartment new york harnaaz sandhu

हरनाज़ 4 जनवरी मंगलवार को अपने नए घर में पहुंची थी। लेकिन कोरोना गाइडलाइंस के कारण फिलहाल वह क्वॉरैंटाइन है। इसमें सबसे खास बात यह है कि, इस लग्जीरियस घर में हरनाज अकेली नहीं है। उन्हें इस अपार्टमेंट को मिस यूएसए के साथ शेयर करना पडेगा।

हरनाज़ ने शेयर किया मिस यूनिवर्स अपार्टमेंट में एंट्री का वीडियो

मिस यूनिवर्स अपार्टमेंट का हाल ही में मेकओवर हुआ है। जिसके बाद यहां साल 2020 की मिस यूनिवर्स मेक्सिको की एंड्रिया मेजा और मिस यूएसए अस्या ब्रैंच रहीं थी। हरनाज ने मिस यूनिवर्स अपार्टमेंट में एंट्री का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

पहली बार मैं न्यूयॉर्क आई हूं

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Miss Universe (@missuniverse)

हरनाज बहुत ही खुश नजर आ रही है। वे कहती हैं कि- ‘मैंने भारत से दोहा और वहां से न्यूयॉर्क तक 14 घंटे का सफर तय किया था, मैं बहुत ही एक्साइटेड थी। मुझे ना नींद आ रही है ना थकान महसूस हो रही है, ना जेटलैग कुछ भी नहीं। मेरा चेहरा देख‍िए, मुझे देख‍िए।’ हरनाज ने इस सफर में अपना बैग भी खो दिया।

लेक‍िन अपनी एक्साइटमेंट के चलते उन्हें अपने बैग खोने का भी कोई अफसोस नहीं है। वे कहती हैं ‘मैंने पहली बार ही अपना बैग खो दिया और पहली बार ही मैं न्यूयॉर्क आई हूं। लेकीन मैं ठीक हूं, मैं पैन‍िक नहीं हुई। इसी के साथ हरनाज ने के न्यूयॉर्क घर के बाहर से एक बर्फ का लुफ्त लेते हुए एक वीडियो भी इंस्टाग्राम पर शेयर किया था।

 

एंड्रिया मेजा ने मिस यूनिवर्स हरनाज़ के लिए लिखा लेटर

एंड्रिया मेजा ने हरनाज के लिए जो लैटर लिखा था, उसमें लिखा है- “नई मिस यूनिवर्स के लिए, सिस्टरहुड और आपके नए घर में आपका स्वागत है। मुझे इस अपार्टमेंट में अपना पहला दिन याद है, मैं भी इस क्रेजी और खूबसूरत शहर में नए जीवन की शुरूआत करने के लिए बहुत ही उत्साहित थी।

मुझे पता है कि अपने परिवार से दूर रहना बहुत ही मुश्कील है, लेकिन याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं। मिस यूनिवर्स संगठन में आपके पास सपोर्ट सिस्टम है। मैं हमेशा ही यहां रहूंगी, अगर आपको कभी किसी से बात करने की जरूरत है, किसी दोस्त या सलाह की जरूरत हो। प्यार से, एंड्रिया।”

मिस यूनिवर्स हरनाज़ ने अमेरिका में होस्ट किया ऑक्स मी सेशन

हरनाज़ को दिया गाय अपार्टमेंट और उसकी लोकेशन काफी खूबसूरत है, उनके घर से गगनचुंबी इमारतों का दृश्य देखने को मिलता है वहीं हरनाज़ का बैडरूम भी बहुत ही खूबसूरत और सुविधाओ से लैस है।

न्यूयॉर्क में पहली बार अपने अपार्टमेंट में जाने के बाद हरनाज़ ने अमेरिका में ऑक्स मी सेशन भी होस्ट भी किया, जहां उन्होंने अपने फैंस को कई सारे जवाब भी दिए और उन्हें अपनी पसंद बताते हुए कहा कि उन्हें राजमा चावल खाना बहुत ही पसंद है।

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.