VIDEO: हसन अली ने कैच नहीं वर्ल्ड कप ड्रॉप कर दिया है, वेड ने 3 छक्के ज’ड़ जले पर छिड़का नमक

टी-20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान को पांच विकेट से मात देकर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी बार फाइनल में अपनी जगह बना ली है. टॉस हा’रकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 176 रन जोड़े. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने 67 और फखर जमान नाबाद 55 रनों की पारी खेली. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक अंदाज में एक ओवर शेष रहते 177 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया.

मैच में कई रोमांचक मोड़ देखने को मिले. पाकिस्तान एक वक्त 10 ओवर में एक विकेट पर 71 रन बना चुकी थी. इसके बाद रिजवान और फखर ने 46 गेंदों पर 72 रन की साझेदारी करके टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया.

कैच नहीं पाकिस्तान के हाथ से छुटा मैच

पिछले मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले आसिफ अली और शोएब मलिक मैच में कुछ खास नहीं कर पाए. फखर ने 20वें ओवर में स्टार्क की गेंद पर दो छक्के मा’रकर पाकिस्तान को अच्छे स्कोर पर पहुंचाया.

hasanali

 

दुबई में अब तक 177 का लक्ष्य कोई भी टीम हासिल नहीं कर पाई थी. ऐसे में यह स्कोर लड़’ने के लिए बेहतर माना जा रहा था. लेकिन दुबई में इस मैच से पहले हुए 11 मैचों में से 10 मैचों में लक्ष्य का पीछा कर रही टीम ने ही जीत दर्ज की थी.

पाकिस्तान इस स्कोर को बचाने के लिए मैदान पर उतरा और पहले ही ओवर में कप्तान फिंच का विकेट निकालकर अच्छी शुरुआत की. ख़राब शुरुआत करने वाली ऑस्ट्रेलिया के लिए एक छोर वार्नर पकड़े रहे जबकि दुसरे छोर से विकेट गिरते रहे.

ऑस्ट्रेलिया 96 रन पर पांच विकेट खो चूका था. इसके बाद आखिरी चार ओवर में उसे जीत के लिए 50 रन की जरूरत थी. 17वें ओवर में हारिस रऊफ को 13 रन पड़े.

अब कंगारू टीम को तीन ओवर में 37 रन की जरूरत थी. गेंदबाजी करने हसन अली आए और ओवर में 15 रन पड़े. आखिरी दो ओवर में 22 रन चाहिए थे, शाहीन अफरीदी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे उनका एक ओवर बचा हुआ था, इसलिए पाक गेंदबाजों से उम्मीद थी.

ali hasan

हसन को किया जा रहा ट्रोल

शाहीन 19वां ओवर डालने आए, पहली गेंद पर स्ट्राइक स्टोइनिस पर थी, कोई रन नहीं बना, नेक्स्ट गेंद पर लेग बाई के एक रन बना और स्ट्राइक पर वेड आ गए. अगली गेंद वाइड रही, अगली गेंद पर वेड ने शॉट मारा जो डीप मिड विकेट पर खड़े हसन अली के पास गया.

लेकिन हसन अली के हाथ से कैच लेने के बाद ड्रॉप हो गया. इसी के साथ पाकिस्तान के हाथों कैच नहीं बल्कि वर्ल्ड कप ड्रॉप हो गया. कैच छूटने से शाहीन की लेंथ भी गड़बडड़ा गई. इसके बाद उनकी तीन लगातार गेंदों पर वेड ने तीन छक्के जड़े. वेड ने हसन के कैच छोड़ने के जख्म पर बखूबी नमक छिड़का.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *