सुरक्षा में चूक: पंजाब CM चन्नी पर भड़की सोनिया गाँधी कहां- वो पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं, आप जिम्मेदार पर करें..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में कथित चूक का मामला तेजी से गर्माता जा रहा है, इस मामले को लेकर जमकर राजनीति भी की जा रही है. मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर बीजेपी और पंजाब सरकार भी आमने-सामने आ चुकी है. एक तरफ जहाँ बीजेपी पंजाब की चन्नी सरकार पर हम’लावर हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ सीएम चन्नी सुरक्षा में चूक से इनकार कर चुके है.

इसी बीच इस मामले को लेकर कांग्रेस आलाकमान भी सख्त रुख्त अपना रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले को लेकर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी से बात की है.

सोनिया ने चन्नी से ली जानकारी

इस दौरान सोनिया से चन्नी से इस मामले में जिम्मेदारों पर कार्रवाई करने की बात कही है. कांग्रेस आलाकमान द्वारा पीएम की सुरक्षा चूक के मामले में पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी से विस्तृत जानकारी मांगी गई है.

sonia Gandhi
Sonia Gandhi

आजतक के मुताबिक सोनिया गांधी ने पंजाब सीएम से बात करके कहा कि पीएम की सुरक्षा के मामले में पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए. इसे गंभीरता से लेते हुए जो भी जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए और सुरक्षा का बंदोबस्त पूरे तरीके से किया जाना चाहिए.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं. उनकी सुरक्षा प्राथमिकता है. वहीं सीएम चन्नी ने भी सोनिया गांधी को ममाले की पूरी जानकारी देते हुए बताया है कि उन्होंने इसकी उच्च स्तरीय जांच करने के आदेश जारी किये है.

सीएम चन्नी ने आजतक के साथ हुई बातचीत में बताया है कि लास्ट वक्त पर पीएम के कार्यक्रम में बदलाव किया गया था. पीएम को हेलीकॉप्टर से जाना था, लेकिन खराब विजिबिलिटी के चलते अचानक ही उनका सड़क मार्ग से जाने का प्लान बना. इसमें पुलिस की कहीं कोई गलती नहीं हैं.

उन्होंने सुरक्षा में चूक से इनकार करते हुए कहा कि जिस जगह पर प्रदर्शनकारी रास्ता रोककर बैठे थे, पीएम का काफिला वहां से एक किलोमीटर पहले ही रोक दिया गया था तो इसमें ख’तरा कैसा?

Charanjit Singh Channi
Charanjit Singh Channi

ये केंद्रीय एजेंसियों और एसपीजी की विफलता

पंजाब पुलिस का बचाव करते हुए सीएम चन्नी ने कहा कि पीएम की सुरक्षा में चूक हुई है तो ये केंद्रीय एजेंसियों, इंटेलीजेंस ब्यूरो और एसपीजी की विफलता का कारण है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि पीएम के दौरे से पहले आईबी के डायरेक्टर ने भी सुरक्षा इंतजामों पर अपनी संतुष्टि जाहिर की थी.

उन्होंने आगे कहा कि लेकिन सुबह पास के गांव से आकार 10-12 लोग अचानक ही सड़क पर बैठ गए थे जिसके चलते रुकावट आई. उन्होंने कहा कि वैसे भी जिस इलाके में पीएम को आना था वो बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में आता है, इसमें राज्य पुलिस की कोई गलती नहीं हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.