जानिए ‘द कश्मीर फाइल्स’ अभी तक कितनी कर चुकी कमाई

नई दिल्ली: #TheKashmirFiles सोशल मीडिया, राजनीतिक गलियारों से लेकर मनोरंजन इंडस्ट्री के साथ ही हमारे और आपके घरों में सिर्फ और सिर्फ एक ही नाम इन दिनों चर्चा में है और वो नाम है ‘द कश्मीर फाइल्स’ जहां देखो वही इस फिल्म की चर्चा हो रही है।

दरअसल कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित इस फिल्म को निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने बनाया है और यह फिल्म 11 मार्च को रिलीज़ हुई थी। हलाकि अभी तक देश के कई अलग अलग राज्य इसे टैक्स-फ्री कर दिया हैं।

kashmir files
image source: google

तीन दिन में ‘द कश्मीर फाइल्स” ने की जबरदस्त कमाई

वहीं, यह फिल्म थिएटर्स पर नए रिकॉर्ड और इतिहास बनाने जा रही है। बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड की ये संभवत, पहली फिल्म है जिसके बिजनेस में 3 दिन में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए है। महज 3 दिन में ही इसने अपनी लागत वसूल ली है।

आपको बता दें आज इसकी रिलीज का चौथा दिन है और कलेक्शन 40 करोड़ के पार पहुंच गया है। वही फिल्म ट्रेड एनालिस्ट के अनुसार, 11 मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म के पहले दिन का कलेक्शन 3.5 करोड़ था, जो बढ़कर दूसरे दिन 8.5 करोड़ और तीसरे दिन 15.10 करोड़ पर पहुंच गया है।

वही सोमवार को इसने 16 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। इस फिल्म को लेकर ‘द इंडिया टुडे’ ने बताया कि, विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित यह फिल्म स्क्रीन्स में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

आपको बता दें जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के विषय पर बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बहुत से फिल्म समीक्षकों ने 4 से 5 स्टार की ​रेटिंग दी है। वही ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने इसे अभी तक की बेहतरीन फिल्म बताया है।

वही ट्रेड एनालिस्ट सुमित कडेल का कहना है कि यह फिल्म 100 करोड़ के कलेक्शन को पार कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो इसमें चौंकने वाली बात नहीं होगी, क्योंकि यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी है।

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.