कम पूंजी में निवेश करके ‘अमूल’ के साथ शुरू करें बिज़नेस, हर महीने कमा सकते है 10 लाख तक

आज के वक्त में पैसे हमारी सबसे बड़ी जरूरत है, लेकिन पैसा कमाना आसन नहीं है. आप पैसा कमाने के लिए नौकरी करते है और सारी उम्र काम करके थक जाते है इसके बाद भी आप नौकरी से अपनी इच्छाएं पूरी नहीं कर पाते है क्योकि जितना पैसा आप नौकरी करके कमाते है वो तो सिर्फ घर का खर्च चलाने में ही ख’त्म हो जाते है. लेकिन अगर आप नौकरी के स्थान पर खुद का बिजनेस करें या नौकरी के साथ भी सकते है.

अगर आप भी पैसे की किल्लत से परेशान से है तो आपको भी कोई फुल टाइम या हैफ टाइम बिजनेस के बारे में विचार करना चाहिए. इसी कड़ी में हम आपको आज एक ऐसे ही बिज़नस के बारे में बताने जा रहे है जिसे शुरू कर आप पहले दिन से ही अच्छी खासी कमाई कर सकते है.

अमूल के साथ शुरू करें कमाई

डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल का नाम तो आपने सुना ही होगा. अमूल एक ऐसी कंपनी है जो खूब लाभ कमाती है और अब अमूल लोगों को अपने साथ जुड़ने का एक मौका देने जा रहा है.

amul dudh

बताया जा रहा है कि डेरी प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी आपको अपनी शाखा खोलने का मौका देने जा रही है. खास बात यह है कि इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको बहुत ज्यादा निवेश भी नहीं करना होगा और यह काम आपको थोड़े से ही निवेश में बड़ी कमाई दे सकता हैं.

छोटे से निवेश में खड़ा करे बड़ा बिजनेस

बता दें कि अमूल की शाखा लेने पर आपको एक फायदा यह होगा कि इसमें आपको नुकसान की सम्भावना बहुत ही कम होगी. अगर आप अमूल की शाखा लेने की इच्छा रखते है तो आपके लिए अभी अमूल एक विशेष ऑफर दे रहा है.

खबरों के अनुसार अमूल अभी आपको बिना किसी रोयल्टी के या फिर बिना किसी प्रॉफिट शेयर किये दे रही है. अमूल शाखा लेने के लिए आपको खर्च भी बहुत अधिक नहीं करना होगा. इसके लिए आपको सिर्फ 2 लाख रुपये या फिर 5 लाख रुपये तक ही खर्च करना होगा.

अमूल में 2 से 5 लाख के निवेश के साथ शाखा लेकर आप जल्द से जल्द अच्छा लाभ कम सकते है. यह लाभ 5 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक हो सकता है.

कैसे करें शुरुआत

बता दें कि अमूल शाखा लेने का के लिए अमूल दो तरीके की फ्रैंचाइज़ी ऑफर कर रही है. पहली तो अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर और दूसरी फ्रैंचाइज़ी है अमूल आइसक्रीम पार्लर .

ध्यान रखें अगर आप अमूल के साथ पहली बार निवेश करने जा रहा है तो आपको पहली बार तो दो लाख रुपये जमा करने होगे और अगर आप दूसरी बार निवेश कर रहे है तो आप को 5 लाख रुपये तक जमा करवाने होगे.

इसके साथ ही यह बात याद रखें कि तीस से चालीस हजार रुपये नॉन रिफंडेबल होगे. अमूल अपने बिजनेस पार्टनर को अपने प्रोडक्ट बेचने पर कमीशन देती है. एक मिल्क पाउच पर 2.5 फीसदी कमीशन दिया जाता है जबकि मिल्क प्रोडक्ट पर दस परसेंट कमीशन और आइसक्रीम पर 20 परसेंट कमीशन देती हैं.

अगर आप अमूल आउटलेट लेना चाहते है तो इसके लिए आपको 150 वर्ग फूट स्थान की जरूरत पड़ेगी और अमूल आइसक्रीम का आउटलेट लेना चाह रहे है तो आपको 300 वर्ग फूट की जरूरत होगी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *