कम पूंजी में निवेश करके ‘अमूल’ के साथ शुरू करें बिज़नेस, आत्मनिर्भर बनें

How To Start Business With Amul in Hindi: आज के वक्त में पैसे हमारी सबसे बड़ी जरूरत है, लेकिन पैसा कमाना आसन नहीं है. आप पैसा कमाने के लिए नौकरी करते है और सारी उम्र काम करके थक जाते है इसके बाद भी आप नौकरी से अपनी इच्छाएं पूरी नहीं कर पाते है क्योकि जितना पैसा आप नौकरी करके कमाते है वो तो सिर्फ घर का खर्च चलाने में ही ख’त्म हो जाते है. छोटे निवेश में शुरू कर सकते है ये 3 बिजनेस, कम वक्‍त में होगी अच्‍छी कमाई

अमूल की फ्रेंचाइजी
How To Take Amul Franchise Hindi

लेकिन अगर आप नौकरी के स्थान पर खुद का बिजनेस करें या नौकरी के साथ भी सकते है. अगर आप भी पैसे की किल्लत से परेशान से है तो आपको भी कोई फुल टाइम या हैफ टाइम बिजनेस के बारे में विचार करना चाहिए. इसी कड़ी में हम आपको आज एक ऐसे ही बिज़नस के बारे में बताने जा रहे है जिसे शुरू कर आप पहले दिन से ही अच्छी खासी कमाई कर सकते है.

अमूल के साथ कैसे शुरू करें बिज़नेस?

डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल का नाम तो आपने सुना ही होगा. अमूल एक ऐसी कंपनी है जो खूब लाभ कमाती है, और अब अमूल लोगों को अपने साथ जुड़ने का एक मौका देने जा रहा है.

अमूल के साथ कैसे शुरू करें बिज़नेस

बताया जा रहा है कि डेरी प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी, आपको अपनी शाखा खोलने का मौका देने जा रही है. खास बात यह है कि इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको बहुत ज्यादा निवेश भी नहीं करना होगा, और यह काम आपको थोड़े से ही निवेश में बड़ी कमाई दे सकता हैं.

कम निवेश में ‘अमूल’ के साथ कैसे शुरू करें बिज़नेस

बता दें कि अमूल की शाखा लेने पर आपको एक फायदा यह होगा कि इसमें आपको नुकसान की सम्भावना बहुत ही कम होगी. अगर आप अमूल की शाखा लेने की इच्छा रखते है तो आपके लिए अभी अमूल एक विशेष ऑफर दे रहा है.

खबरों के अनुसार अमूल अभी आपको, बिना किसी रोयल्टी के या फिर बिना किसी प्रॉफिट शेयर किये दे रही है. अमूल शाखा लेने के लिए आपको खर्च भी बहुत अधिक नहीं करना होगा. इसके लिए आपको सिर्फ 2 लाख रुपये या फिर 5 लाख रुपये तक ही खर्च करना होगा.

Amul Business in Hindi
How to start business with ‘Amul’ with low investment

अमूल में 2 से 5 लाख के निवेश के साथ शाखा लेकर आप जल्द से जल्द अच्छा लाभ कम सकते है. यह लाभ 5 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक हो सकता है.

ऐसे करें शुरुआत ‘अमूल’ के साथ अपने बिज़नेस की

बता दें कि अमूल शाखा लेने का के लिए अमूल दो तरीके की फ्रैंचाइज़ी ऑफर कर रही है. पहली तो अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर और दूसरी फ्रैंचाइज़ी है अमूल आइसक्रीम पार्लर .

ध्यान रखें, अगर आप अमूल के साथ पहली बार निवेश करने जा रहे हैं तो आपको पहली बार में दो लाख रुपये जमा करने होंगे. अगर आप दूसरी बार निवेश करने जा रहे हैं तो आप को 5 लाख रुपये तक की रकम जमा करनी पढ़ सकती है.

Amul Milk or Ice Cream Franchise Hindi
Amul Ice Cream Franchise Hindi

इसके साथ ही यह बात याद रखें कि, आपकी जमा पूँजी का तीस से चालीस हजार रुपये नॉन रिफंडेबल होते हैं जो आपको वापस नहीं मिलेंगे.

अमूल कंपनी, अपने साथ काम करने वाले अमूल बिज़नेस पार्टनर को अपने प्रोडक्ट बेचने के एवज में कमीशन देती है. एक मिल्क पाउच पर 2.5 फीसदी के लगभग कमीशन दिया जाता है. जबकि मिल्क प्रोडक्ट पर दस परसेंट तक कमीशन मिल सकता है और अमूल आइसक्रीम बेचने पर आपको 20 परसेंट तक कमीशन मिलता है.

अगर आप अमूल आउटलेट लेना चाहते है तो इसके लिए आपको 150 वर्ग फूट स्थान की जरूरत पड़ेगी और अमूल आइसक्रीम का आउटलेट लेना चाह रहे है तो आपको 300 वर्ग फूट की जरूरत होगी.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.