जेल में की जा रही आर्यन खान की काउंसिलिंग, आर्यन ने इस वादे के बाद क्या अब जमानत की राह होगी आसन

शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान को एनसीबी ने क्रूज ड्रग्स पार्टी के मामले में गिर’फ्तार किया है. आर्थर जे’ल में बंद आर्यन खान की एनसीबी कस्टडी के दौरान काउंसलिंग की जा रही है. इस दौरान उन्हें नशे से मुक्ति की सलाह दी जा रही है और उनकी नशा छुड़ाने में उनकी मदद भी की जा रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने आर्यन खान की काउसलिंग की थी, इस दौरान कई बातें भी निकाल कर सामने आई.

एनडीटीवी ने अपने सूत्रों के हवाके से बताया है कि काउसलिंग के दौरान आर्यन ने अच्छा नागरिक बनाकर देश की सेवा करने का वादा किया था. वहीं जब इस मामले को लेकर समीर वानखेड़े से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हम ऐसे मामलों में गिरफ्ता’र किये गए सभी आरोपियों की काउंसलिंग करते हैं.

आर्यन खान ने काउंसिलिंग के दौरान किया हैरान

खबरों के अनुसार मुंबई के इस्कॉन मंदिर के पुजारी या मौलाना और दूसरे विद्वानों के साथ नशा मुक्ति एनजीओ की भी काउंसलिंग में मदद ली जाती रही हैं.

khan aryn

काउंसलिंग के दौरान आरोपी जिस भी धर्म का अनुयायी होता है उसे उसी के मुताबिक भगवत गीता, कुरान और बाइबल की किताब दी जाती है. इसके साथ ही कस्टडी के दौरान हर दिन करीब 2 से 3 घंटे की काउंसलिंग की जाती है.

आपको बता दें कि आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी लेकिन उन्हें बेल हासिल नहीं हो पाई. अब उनकी याचिका पर 20 अक्टूबर को सुनवाई होना है. ऑर्थर रोड जे’ल में सलाखों के पीछे दिन काट रहे आर्यन का अंडर ट्रायल नंबर N956 है.

इसके साथ ही आर्यन को उनके परिजनों की तरफ से 4500 रुपये का मनी ऑर्डर मिला है जिसकी मदद से वो कैंटीन से अपनी पसंद की चीज लेकर खा सकते है. इसके साथ ही उन्हें हफ्ते में एक बार अपने परिवार वालों से वीडियो कॉल पर बात करने का मौका भी मिलता हैं.

इस मामले को लेकर जेल के सुपरिटेंडेंट नितिन वायाचल ने बताया कि आर्यन को जे’ल का ही खाना दिया जाता है, उन्हें घर या बाहर का खाना नहीं दिया जाता है. उन्होंने कहा कि घर या बाहर का खाना कोर्ट के आर्डर के बाद ही दिया जा सकता है लेकिन आर्यन के मामले में ऐसा कोई आर्डर नहीं दिया गया हैं.

आपको बता दें कि एनसीबी ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान कई चौंकाने वाले आरोप लगाए है. एनसीबी ने कहा कि विदेशों में कुछ ऐसे व्यक्तियों के साथ आर्यन खान के संपर्क है जो ड्र’ग्स की अवैध खरीद-फरोत का एक नेटवर्क का हिस्सा लगते हैं. जांच एजेंसी ने कहा कि आरोपी की व्हाट्सएप चैट से सामने आया है कि वो बड़ी तादात में ड्र’ग्स के लिए विदेश नागरिक के संपर्क में था.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.