IAS टॉपर टीना डाबी का UPSC से लेकर पहली नजर के प्यार और तलाक़ तक का सफर

आईएस टीना डाबी एक बार फिर से सुर्ख़ियों में आ गई है. वैसे तो टीना डाबी अक्सर ही अपनी तस्वीरों के चलते सुर्खियां बटोरती रहती है लेकिन इस बार वो अपने तलाक को लेकर चर्चा में है. टीना छह साल पहले मीडिया की सुर्ख़ियों में आई थी जब उन्होंने यूपीएससी टॉप किया था. खूबसूरत नैन-नक्श और हमेशा मुस्कुराहट रखने वाली टीना डाबी साल 2015 के बैच की यूपीएससी टॉपर हैं. सोशल मीडिया पर भी उनके बड़ी तादात में फॉलोअर्स हैं.

टीना ने साल 2018 में शादी रचाई थी, उन्होंने साल 2015 बैच के सेकेंड टॉपर अतहर आमिर से शादी की थी. अब दोनों के बीच तलाक की खबरें चर्चा में बनी है. टीना डाबी की यूपीएससी की सफलता लाखों यूपीएससी अभ्यर्थियों को प्रेरणा देती है.

टीना डाबी की यूपीएससी जर्नी

टीना डाबी ने महज 22 साल की उम्र में साल 2015 में यूपीएससी टॉप करके अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया था. पॉलटिकल साइंस में दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन करने वाली टीना डीयू के 2011-2012 के सेशन की पॉलिटिकल साइंस टॉपर रही थी.

tina dabi 1

यूपीएससी में अपनी सफलता के बारे में बताते हुए टीना ने कहा कि यूपीएससी की परीक्षा एक ऐसी परीक्षा होती है जिसका कोर्स कंप्लीट कर पाना मुश्किल होता है. कोर्स कोई भी कंप्लीट नहीं कर पाता है, कोई न कोई टॉपिक सभी के छूटते ही हैं. ऐसे में खुद को दूसरों से कमजोर नहीं समझा चाहिए.

हमेशा सिलेबस के अनुसार तैयारी करने के बारे में ही सोचना चाहिए. बता दें कि वर्तमान में टीना डाबी राजस्थान सरकार के संयुक्त सचिव (फाइनेंस) के पद पर कार्यरत है. उन्होंने कोरोना के दौर में भीलवाड़ा में जो काम किया था उसकी जमकर सराहना हुई थी. उन्होंने जिले में कोविड-19 के केस न बढ़ें इसके लिए कई इंतजाम किए थे.

वहीं अतहर आमिर दक्षिणी कश्मीर अनंतनाग के रहने वाले है और उन्होंने 2015 में यूपीएससी में दूसरा स्थान हासिल किया था. 23 साल की उम्र में अतहर ने अपने दुसरे प्रयास में ही यह सफलता हासिल कर ली थी.

पहली नजर के प्यार से तलाक तक का सफर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों टॉपर्स टीना और अतहर को पहली नजर में ही प्यार हो गया था. फाइनल रिजल्ट के बाद साल 2016 में दोनों की मुलाकात दिल्ली में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग कार्यालय में हुई. पहली मुलाकात के बाद दोनों में बातचीत शुरू हुई.

tina dabi

दोनों के बीच ट्रेनिंग के दौरान प्यार और गहरा हो गया और सोशल मीडिया पर भी इस जोड़ी को खूब पसंंद किया जाने लगा. कश्मीर की वादियों में दोनों ने साल 2018 में हाई-प्रोफाइल शादी रचाई थी, जिसके गवाह कई वरिष्ठ नेता और ब्यूरोक्रेट्स भी बने थे.

हालांकि उस समय एक संगठन ने इस शादी को लव जिहाद करार दिया था. बाद में साल 2020 में दोनों ने आपसी सहमत‍ि से राजस्थान की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल की, जिसे अब मंजूरी मिल गई है.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.