अगर यूपी हार गए तो पेट्रोल कितने का मिलेगा? अखिलेश यादव और पूर्व IAS ने किया सवाल, लोगों ने दिए ऐसे जवाब

देश भर में पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर खूब चर्चा चल रही है. बीते वक्त में जिस तरह से इनकी कीमतों में इजाफ़ा हुआ है उससे आम जनता में परेशानी का सबब बना हुआ है. हालांकि केंद्र सरकार ने हाल ही में पेट्रोल-डीजल के दामों में थोड़ी-सी राहत दी है. इसी को लेकर सोशल मीडिया से लेकर मीडिया तक बहस छिड़ी हुई है. इसी बीच पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने मोदी सरकार पर चुटकी लेते हुए एक ट्वीट किया.

पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने अपने ट्वीट में पूछा कि अगर उत्तर प्रदेश में भाजपा हार जाती है तो पेट्रोल कितने का मिलेगा? वहीं यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार का झूठा खेल जनता अच्छे से जनती है.

बीजेपी हारी तो कितने का होगा पेट्रोल?

वहीं कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी बीजेपी सरकार पर पेट्रोल-डीजल और महंगाई को लेकर निशाना साधा. सूर्य प्रताप सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा हारी तो पेट्रोल कितने में मिलेगा? दोनों हाथ उठा कर बताइए, ज़ोर से बताइए, आगे पीछे सभी तरफ से बताइए.

Akhilesh Yadav

उन्होंने आगे लिखा कि 90, 80 या 70?’ सूर्य प्रताप सिंह के ट्वीट पर लोगों ने ढेर सारी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. एक यूजर ने लिखा कि बीजेपी यूपी में फिर आ रही है, सूबे में योगी के सामने मजबूत दावेदार अखिलेश हैं. पर कांग्रेस और बाकि सब भी यहां है, कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है.

अब सब अलग-अलग बटेंगे तो ना खुद जीते पाएंगे और ना जीतने देंगे. वोट डिवाइड होकर बीजेपी को जीत दर्ज कराएंगे. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि ये तो जनता पर निर्भर करता है, यूपी में बीजेपी को जितनी सीट देंगे, उतना ही पेट्रोल का दाम हो जाएगा. लोग कितने का चाहते है खुद तय करें.

जनता झांसे में नहीं आने वाली

वहीं पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करके मोदी सरकार पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि सात साल में पेट्रोल-डीज़ल के दाम 200% बढ़ाए जा चुके है और अब 10% घटाने वाली बीजेपी सरकार का झू’ठा खेल जनता समझ चुकी है.

उन्होंने आगे लिखा कि अब बीजेपी सरकार का ये तर्क कहां चला गया कि पेट्रोल-डीज़ल के दाम उसके नियंत्रण में नहीं है. अब बीजेपी सरकार पेट्रोल-डीज़ल के दाम ज़ीरो भी कर दे तो भी यूपी की जनता उन्हें चुनाव में जीरों ही करेगी.

वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्वीट में कहा कि पहले हर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा कर 30-40 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ा दिया गया और अब 5 रुपए कम करके थैंक यू मोदी जी बोलने के झांसे में देश की जनता नहीं आने वाली है, जनता सबकुछ अच्छे से समझती हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *