VIDEO: ये रहा भारत की हार का कारण, इन लड़कियों की वजह है मैच हारा भारत?

31 अक्टूबर की रात को भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच मुकाबला देखने को मिला. यह टी20 वर्ल्ड कप का सुपर12 मुकाबला था जिसमें भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा. भारत की शुरुआत ख़राब रही और फिर भारत ने यह मैच आठ विकेट से गवां दिया. इससे पहले पिछले रविवार 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ हुए मुकाबले में भी भारत को हार का मुंह देखना पड़ा था, पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को दस विकेट की शर्म’नाक हार मिली थी.

वहीं न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच हारने के बाद से ही सोशल मीडिया पर भारतीय टीम के खिलाडियों को जमकर ट्रोल किया जा रहा है. कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा के एल राहुल समेत टीम के मेंटर एम.एस धोनी को तक ट्रोल किया जा रहा है.

कौन हैं यह लड़कियां

सोशल मीडिया पर टीम इंडिया की हार को लेकर जोरो-शोरो से चर्चा चल रही है. इसी बीच दो लड़कियों को भी हार का कारण बताया जा रहा है. फेसबुक से लेकर ट्वीटर तक इन लड़कियों की तस्वीर शेयर करते हुए इन्हें भारत की हार का कारण बताया जा रहा है.

gigi model

तस्वीरों में नजर आ रही यह लड़कियां केंडल जेनर, जीजी हदीद है, यह दोनों ही अमेरिकन मॉडल्स हैं. इन सेलेब्स की तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन दिया जा रहा है- यह हैं मैच हारने के कारण.

सोशल मीडिया पर जिन सेलेब्स की तस्वीरें वायरल करके उन्हें हार का जिम्मेदार बताया जा रहा है वो असल में भारत-न्यूज़ीलैंड के मैच में आई ही नहीं थी. इतना ही नहीं यह तस्वीरें ना तो उस दिन की है और ना उस शहर की है और ना उस स्टेडियम की है और ना ही किसी क्रिकेट मैच की है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह तस्वीरें साल 2015 की है यानि छह साल पुरानी है. पेरिस में एक फुटबॉल मैच हुआ था 4 अक्टूबर, 2015 को, उस मैच को देखने के लिए जीजी और केंडल पहुंची थी.

क्या हार का कारण रही यह मॉडल्स?

जीजी और केंडल की तस्वीरें भारत-न्यूज़ीलैंड के मैच के बाद से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. दरअसल दोनों मॉडल्स ने फ्लाई एमिरेट्स लिखी हुई टी-शर्ट्स पहन रखी है, जिसे देखकर लोगों ने अंदाजा लगाया कि वो दुबई में हुआ मैच देखने के लिए आई थीं जबकि ऐसा कुछ भी नहीं हैं.

वहीं तस्वीरों को शेयर करके जिस तरह हार का ठीकरा इन मॉडल्स पर फोड़ा जा रहा है वो पूरी तरह से गलत है. मैच में हार-जीत का फैसला सिर्फ और सिर्फ टीम के खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस तय करती है ना की स्टेडियम में बैठे हुए दर्शक.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *