पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान बीवी की वजह से ट्रो’लर्स के निशाने पर

देश के पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान आज एक बार फिर ट्रो’लर्स के निशा’ने पर हैंं, वजह है इरफ़ान ने सोशल मीडिया पर आप अपने बच्चे और बीवी की एयरपोर्ट की एक तस्वीर शेयर की, इस फोटो में इरफ़ान का बेटा और बीवी सफा बेग नजर आ रही हैं, जिन्होंने उस वक़्त हिजाब पहना हुआ था. इरफ़ान पठान ने फोटो को शेयर करते हुए लिखा कि बेटे की यह पहली हवाई यात्रा रही.

हिजाब विवाद के बीच इरफान पठान से कहासुनी

इस फोटो में उनकी बीवी सफा जो हिजाब पहनी हुई थी, लोगों ने उसी को आधार बनाकर सोशल मीडिया पर इरफान को सुना दी. लोगों ने कहा कि आपको ऐसे वक्त में अपनी बीवी के साथ ऐसी फोटो शेयर नहीं करना चाहिए थी जब देश में खासतौर से कर्नाटक में तेजाब को लेकर विवाद चल रहा है इस तरह से तो आप जॉब का समर्थन करते हैं.

एक यूजर ने तो यहां तक लिख दिया था कि आपको किसी पर भी अपनी धार्मिक भावनाएं रोकने का कोई अधिकार नहीं है और आपको कोई क्या पहने यह किसी पर थोपने का अधिकार नहीं है.

वही एक दूसरा यूजर लिखते हैं कि बुर्का पहनने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन स्कूल आपको बुर्का पहनकर नहीं जाना चाहिए वहां तो सिर्फ ड्रेस ही अलाउड है तो ड्रेस ही पहनना चाहिए.

आपको बता दें कि इरफान पठान ने साल 2016 में सफा के साथ शादी की थी. सफा एक मॉडल है और वह सऊदी अरब की रहने वाली है मॉडल होने के साथ-साथ सफा एक नेल आर्टिस्ट्री रही हैं.

क्या है हिजाब विवाद

कर्नाटक राज्य में गवर्नमेंट पीयू कॉलेज फॉर वोमेन में 6 छात्राओं को जब हिजाब न पहन कर आने के लिए कहा गया तो उन सभी छात्राओं ने कॉलेज के इस फैसले को मानने से साफ़ इनकार कर दिया था.

फिर विवाद बड़ा तो हाईकोर्ट में इसके खिलाफ याचिका भी दायर की गयी, और इसके बाद उन छात्राओं ने इस फैसले के विरोध में अपनी कक्षाओं का भी बहिष्कार करना शुरू कर दिया.

इसके बाद कुछ अन्य छात्र भगवा पट्टा अपने गले में पहन कर कॉलेज आए और यहीं से छात्रों के बीच दो गट बन गए और बहस शुरू होते होते अब यह मामला हाई कोर्ट में पहुँच गया है.

इसके बाद कर्णाटक में 3 दिन तकसारे स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का फरमान सुना दिया गया था. लेकिन क्या इस तरह से स्कूल या कॉलेज को बंद कर देना समस्या का हल है कर्नाटक की सरकार को इस मामले में कोई ठोस कदम उठाने होंगे हालांकि अभी यह मामला हाईकोर्ट में भी लंबित है.

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.