क्या गोरखपुर में फंस गया मामला? अखिलेश की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब और योगी की रैलियों में..

उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के तहत पांचवें चरण का मतदान चल रहा है। पांचवें रांउड के तहत सुूूूबेे के 12 जिलों की 61 विधानसभा सीटों के लिए मतदान किया जा रहा हैं। वहीं उत्‍तर प्रदेश चुनावों की बात की जाए तो अब तक चार चरणों के लिए वो‍टिंग हो चुकी हैं। युपी चुनाव पर देशभर की नजरें टिकी हुई हैं। यहां भारतीय जनता पाटी की सरकार है, बीजेपी अपनी जीत के कई बडे-बडे दावे कर रही है लेकिन सत्‍ताधारी बीजेपी की राह इतनी आसान भी नहीं है।

इस बार भाजपा को समाजवादी पाटी से कडी चुनौती मिल रही है. यूपी विधानसभा चुनाव में दो सीटें ऐसी है जिन पर सभी की निकहें टिकी हुई है.

क्या गोरखपुर में फंस सकता है पेंच

एक सीट करहल विधानसभा सीट है जहां से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपना पर्चा दाखिल किया है.

akhilesh yadav gorkhpur 1

जबकि दूसरी सीट है गोरखपुर सदर विधानसभा सीट जहां से मैदान में उतरे है सीएम योगी आदित्यनाथ. करहल में मतदान हो चूका है जबकि गोरखपुर में मतदान छठे चरण के तहत 3 मार्च को होना है.

फ़िलहाल बीजेपी और सपा अपने-अपने प्रचार अभियान में लगे हुए है. गोरखपुर विधानसभ सीट पर भी दोनों ही पार्टियों की नजर है. दोनों ही पार्टी इस सीट पर जीत को लेकर बड़े दावे कर रही है.

अखिलेश और सीएम योगी दोनों ही सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी रैलियों में उमड़ी भीड़ की तस्वीरें शेयर कर रहे है. इसके साथ ही दोनों ही नेता गोरखपुर में जीत के लिए दावे कर रहे है.

अखिलेश यादव ने गोरखपुर रैली की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि गोरखपुर में रैली नहीं क्रांति हुई है. गोरखपुर से मिल रहा अपार जन समर्थन बता रहे है कि जनता अभूतपूर्व बदलाव करने जा रही है. सवाल ये भी है कि गोरखपुर से भी गए तो फिर और कहां जाएंगे?

yogi ji gorkhpur

योगी-अखिलेश के जीत के दावे

आपको बता दें कि अखिलेश यादव लगातार अपनी रैलियों और जनसभा से दावा कर रहे है कि सीएम योगी ने अपनी वापसी का टिकट कटा लिया है क्योंकि वह विधानसभा चुनाव बुरी तरह से हारने जा रहे है.

अखिलेश का दावा है कि इस बार उत्तर प्रदेश में सपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. वहीं दूसरी तरफ योगी आदित्यनाथ भी गोरखपुर में जीत को लेकर दावे करते नजर आ रहे है.

उन्होंने अपनी जनसभा में उमड़ी भीड़ की तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा कि गोरखपुर में मेरी रैली के दौरान उमड़ा यह राष्ट्रवादी जन सैलाब बीजेपी की प्रचंड जीत का ऐलान कर रहा है. सूबे की जनता ने प्रण कर लिया है कि अब हर बूथ पर खिलेगा अपना कमल का फूल.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.