मुसीबत में 28 साल पुरानी दोस्त काम आयी शाहरुख़ के, जूही ने निभाया सच्चे दोस्त का फ़र्ज़

एक पुरानी कहावत है, सच्चे दोस्त की पहचान मुश्किल वक्त में ही होती है. मुश्किल वक्त हमें बताता है कि कौन हमारा सच्चा दोस्त है और कौन नहीं. एक्ट्रेस जूही चावला ने यही बात साबित कर दी है. मुसीबतों का सामना कर रहे शाहरुख़ खान का साथ जिस तरफ जूही ने दिया वो दिखता है कि वो एक सच्चे दोस्त होने का मतलब जानती है. शाहरुख़ पर आए इस मुश्किल वक्त में फिल्म इंडस्ट्री और खुद को उनका जिगरी दोस्त कहने वालों ने उनके साथ दुरी बना ली थी.

इन जिगरी दोस्तों ने मुश्किलों से लड़’ने के लिए शाहरुख़ को अकेला छोड़ दिया था, इसी वक्त जूही चावला ने आगे आकार एक सच्चे दोस्त का फर्ज निभा दोस्ती की एक मिसाल कायम की है.

शाहरुख़ की सच्ची दोस्त जूही

शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान एक ड्र’ग्स मामले में जे’ल में बंद थे. शाहरुख़ ने बेटे को जे’ल से निकालने के लिए पूरा जोर लगा दिया और उन्हें बेल मिली तो लोग जमानत को लेकर अपनी राय देने लगे. जबकि इस दौरान जमानत का ऑर्डर मिलते ही जूही चावला कोर्ट पहुंच गई.

juhi chawla

जूही ने आर्यन का जमानती बनते हुए एक लाख रूपये का बेल बॉन्ड जमा किया. सोशल मीडिया पर जूही चावला के इस कदम की खूब तारीफें की जा रही है. लोगों ने जूही को शाहरुख की सच्ची दोस्त बताया है.

शाहरुख और जूही में दोस्ती की शुरुआत साल 1993 में आई फिल्म ड’र से हुई, इस फिल्म में दोनों ने साथ में काम किया था और उनकी जोड़ी को खूब पसंद भी किया गया था. इसके बाद उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी जैसे यस बॉस, डुप्लीकेट और कभी हां कभी ना.

juhi and shahrukh

इस दौरान साथ काम करते हुए जूही और शाहरुख की दोस्ती भी मजबूत हो गई. जूही ने फिल्म डुप्लीकेट की शूटिंग के वक्त अपनी मां को खो दिया था. इस दौरान शाहरुख उनके लिए बड़ा सहारा बने. एक इंटरव्यू में जूही ने बताया था कि जब मां से जाने से मैं बुरी तरह टू’ट गई थी तब शाहरुख ने मुझे हिम्मत बंधी थी.

उन्होंने कहा कि शाहरुख़ की मदद से ही मैं इस द’र्द से उभर सकी. जूही चावला का मुश्किल वक्त में शाहरुख ने साथ दिया था और यह बात वो कभी भी नहीं भूल सकती हैं. जूही चावला की शादी के बाद भी उनका शाहरुख के साथ दोस्ती का रिश्ता पहले की तरह ही बना रहा.

दोस्त से बने बिजनस पार्टनर

जूही और शाहरुख़ दोस्त होने के साथ-साथ बाद में बिजनस पार्टनर भी बन गए. दोनों ने ड्रीम्ज़ अनलिमिटेड नाम का प्रॉडक्शन हाउस खोला. बाद में इसका नाम रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कर दिया गया.

juhi chawla

इसके साथ जूही और शाहरुख़ ने मिलकर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को ख़रीदा जिससे उनकी पार्टनरशिप और भी मजबूत बन गई. हालांकि एक वक्त ऐसा भी आया था जब जूही चावला और शाहरुख की दोस्ती में खटास आ गई.

दरअसल जूही को लगाने लगा था कि अब शाहरुख के पास उनके जैसे दोस्त के लिए समय नहीं है. जूही के अनुसार जब तक उनके बीच बिजनेस पार्टनरशिप नहीं थी, तब तक उनके रिश्ते बेहतर थे. हालांकि तमाम उतार-चढ़ाव के बाद भी जूही ने अपनी फ्रफेशनल रिश्ते का पर्सनल रिश्ते पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने दिया.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.