फ़रार कालीचरण मध्य प्रदेश के खुजराहो से गिरफ्तार, महात्मा गांधी के लिए कहे थे अपशब्द

हाल ही में उत्तर प्रदेश के हरिद्वार में धर्म संसद का आयोजन किया गया था, इस धर्म संसद के दौरान दिये गए भाषणों को लेकर देशभर में आपत्तियां देखने को मिली थी. धर्म संसद में दिए गए कई आप’त्तिजनक बयानों की खूब आलोचना की गई साथ ही धर्म संसद में अशोभनीय और भड़’काऊ बयान देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की जा रही है.

kalicharan maharaj
Kalicharan Maharaj

इसी बीच इस मामले में आखिरकार पहली गिर’फ्ता’री हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस दौरान महात्मा गांधी पर अपमानजनक बयान देने वाले संत कालीचरण महाराज को पुलिस ने गिर’फ्ता’र कर लिया है. पुलिस के मुताबिक वो फरार चल रहे थे.

कालीचरण महराज एमपी से गिर’फ्तार

वहीं सामने आ रही जानकारी के मुताबिक रायपुर पुलिस ने संत कालीचरण को खजुराहो से गि’रफ्ता’र कर लिया है. आरोपी कालीचरण महराज को मध्यप्रदेश के खुजराहो से रायपुर लाने की कार्रवाई की जा रही है.

कालीचरण महाराज के खिलाफ महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने के चलते रायपुर समेत देश के कई हिस्सों में मामले दर्ज कराए गए थे. कालीचरण महाराज के रायपुर से फरार हो जाने की खबरें कल देर शाम सामने आई थी.

kalicharan maharaj mp

जिसके बाद रायपुर पुलिस ने मध्यप्रदेश और महराष्ट्र में कालीचरण महाराज की तलाश शुरू कर दी थी. रायपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल मीडिया को जानकरी दी है कि खजुराहो से 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम में कालीचरण महाराज किराए के मकान में रह रहे थे.

पुलिस ने उन्हें आज सुबह 4 बजे गिर’फ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि उन्हें पुलिस शाम तक रायपुर लेकर पहुंच सकती है.

शिवराज के मंत्री ने जताई आप’त्ति

आपको बता दें कि कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर में धारा 505 (2) और धारा 294 के तहत मामला दर्ज किया गया था. कालीचरण महाराज के खिलाफ एफआईआर रायपुर के पूर्व महापौर और मौजूदा सभापति प्रमोद दुबे ने करवाई थी.

kalicharan madhypradesh

वहीं रायपुर पुलिस द्वारा कालीचरण महराज की गिर’फ्तारी के तरीके पर मध्यप्रदेश सरकार ने नाराजगी जाहिर की है. शिवराज सरकार के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने जिस तरीके से कालीचरण महाराज की गिर’फ्तारी की है वो संघीय मर्यादा के खिलाफ है.

मिश्रा ने आगे कहा कि कांग्रेस द्वारा शासित छत्तीसगढ़ सरकार को इंटरस्टेट प्रोटोकॉल को इस तरह से अनदेखा नहीं करना चाहिए था. मध्य प्रदेश के DGP को छत्तीसगढ़ डीजीपी से बात करके गिर’फ्तारी के तरीके पर नाराजगी जाहिर करते हुए स्पष्टीकरण लेने के निर्देश जारी किये गए हैं.

क्या कहा था कालीचरण महाराज ने?

कालीचरण महाराज ने रायपुर में हुई धर्म संसद में महात्मा गांधी को लेकर अपशब्द कहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कहा था कि इस्लाम का लक्ष्य राजनीति के जरिए देश पर कब्ज़ा करना है. हमारी आंखों के सामने 1947 में उन्होंने कब्जा कर लिया था.

उन्होंने आगे कहा कि ईरान, इराक और अफगानिस्तान पर भी इसी तरह इस्लाम ने अपना कब्जा जमाया. उन्होंने बांग्लादेश और पाकिस्तान पर भी राजनीति के माध्यम से कब्जा किया है. मैं नाथूराम गोडसे को नमन करता हूं, जो उन्होंने उसे मा’र डाला.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.