अभिनेत्री कंगना और पीएम मोदी के खिलाफ दायर हुई अपील, कोर्ट ने जांच के आदेश दे तलब की रिपोर्ट

अपने विवा’दित बयानों के चलते हमेशा हंगा’मा खड़ी करने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत के हालिया बयानों के चलते एक अधिवक्ता ने आगरा कोर्ट में एक अपील दाखिल की है. यह अपील कंगना रनौत के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी दाखिल की गई है. इस अपील में एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की गई है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी को 120बी का आरोपी बनाते हुए साजिश रचने का आरोप लगाया है.

बता दें कि बीतें दिनों अभिनेत्री कंगना रनौत ने आजादी को लेकर एक बयान दिया, इसमें उन्होंने 1947 में मिली आजादी को भीख करार दिया और साथ ही कंगना ने महात्मा गांधी का मजाक भी उड़ाया.

कंगना व पीएम मोदी के खिलाफ अपील

इसके बाद से ही कंगना लगातार विरो’ध झेल रही है, वहीं अब बार एसोसिएशन आगरा के अध्यक्ष रमाशंकर शर्मा द्वारा आगरा कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है. याचिका में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक और अमर्यादित बयान देने का आरोप कंगना के ऊपर लगाया गया है.

Kangana Ranaut agara court

वहीं अपील पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने पुलिस को जांच कर रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश दिये है, इसी के साथ इस मामले पर अगली सुनवाई 25 नवंबर को होने वाली है.

वहीं अपील में एडवोकेट रमाशंकर शर्मा ने कंगना के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा है कि कंगना ने 17 नवंबर को एक बयान दिया जिसकी जानकारी उन्हें मिली थी. अपने बयान में कंगना द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का मजाक उड़ाया गया है जिससे देशवासी आहत हुए है.

ऐसे में कंगना के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए. कोर्ट से अपील की जाती है कि कोर्ट मामला दर्ज करने के आदेश जारी करें. वहीं मामले की सुनवाई के दौरान सीजीएम कोर्ट ने मामले की जांच रिपोर्ट न्यू आगरा थाने से मांगी है.

कोर्ट ने तलब की रिपोर्ट

आपको बता दें कि इस अपील में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम भी शामिल किया गया है. अधिवक्ता ने कंगना के बयान के लिए प्रधानमंत्री मोदी को भी घेरा है. अपीलकर्ता का तर्क है कि पीएम मोदी को ऐसे बयानों के खिलाफ कार्यवाही करना चाहिए. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया जिससे ऐसे लोगों को बढ़ावा मिल रहा है.

अपील में कहा गया है कि ऐसे में हालातों में पीएम नरेंद्र मोदी पर 120बी यानी साजिश रचने के तहत कार्रवाई होना चाहिए. आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब अभिनेत्री के बयान के चलते पीएम मोदी के नाम का जिक्र हुआ है. कंगना को अपने बयान के चलते लगातार विरो’ध झेलना पड़ रहा हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.