गोबर खाते हुए वायरल हुआ MBBS डॉक्टर का वीडियो, लोगों ने डिग्री पर उठाए सवाल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक डीग्रीधारी डॉक्टर को गोबर खाते हुए देखा जा रहा है. वायरल वीडियो में नजर आ रहे डॉक्टर का नाम है मनोज मित्तल. डॉ. मित्तल के कुछ वीडियो सामने आए है जिनमें वो गोबर से होने वाले फायदे बता रहे है और साथ ही साथ वो वीडियो में गोबर खाते हुए भी नजर आ रहे है. करनाल के रहने वाले एमबीबीएस डॉक्टर मनोज मित्तल का दावा है कि कई सालों से गोमूत्र पीते और गोबर खाते हैं.

आजतक से बातचीत के दौरान डॉक्टर मनोज मित्तल ने गोमूत्र पीने और गोबर खाने के पीछे कई तर्क दिए. हालांकि ऐसे दावों को दुनियाभर के मेडिकल साइंटिस्ट अं’धविश्वास से जोड़कर देखते है. लेकिन इसके बाद भी डॉ. मित्तल इस सब में विश्वास रखते है.

गोबर खाते हुए डॉक्टर का वीडियो वायरल

डॉ. मित्तल ने दावा करते हुए कहा कि गो माता के गोबर में विटामिन बी 12 प्रचुर मात्रा में मौजूद होता है जो हमें रेडिएशन से बचाता है. डॉ. मनोज ने कहा कि मोबाइल फोन, फ्रिज, एसी और न जाने क्या-क्या बड़ी तादात में रेडिएशन छोड़ते हैं.

karnal doctor manoj mittal

इस रेडिएशन से कैं’सर जैसी बी’मा’री होने का खत’रा बना रहता है लेकिन रेडिएशन का असर गो गोबर के सेवन से कम किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि अगर ग’र्भवती महिला गो गोबर का रस डिली’वरी के वक्त लेती है तो उनकी डिलीव’री सामान्य होने के चांस कई गुना बढ़ जाते हैं.

गोबर खाने के बताए कई फायदे

इतना ही नहीं डॉक्टर मनोज मित्तल गाय के गोबर से और भी कई बीमारियों के ठीक होने का दावा कर रहे हैं. करनाल में डॉक्टर मनोज मित्तल चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर के तौर पर काम करते है और करनाल में ही उनका खुद का हॉस्पि’टल भी है.

डॉक्टर मनोज मित्तल का कहना है कि वो हमेशा फर्श पर सोते हैं और उन्होंने आज तक कभी भी पंखे या एसी का इस्तेमाल नहीं किया है. मित्तल के मुताबिक गाय के गोबर में 28 प्रतिशत ऑक्सीजन मौजूद होती है जो आपको सेहतमंद रखता है.

eats cow dung

डीग्री को लेकर उठे सवाल

उन्होंने गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग भी की है, उनका कहना है कि गो गोबर खाने से तन-मन से लेकर आ’त्मा तक शुद्ध हो जाती हैं. सोशल मीडिया पर यूजर वायरल वीडियो को लेकर कई तरह की प्रतिक्रिया दे रहे है. सोशल मीडिया यूजर उन्हें ट्रोल करते हुए भी नजर आ रहे है.

डॉक्टर मनोज मित्तल की डिग्री को लेकर भी कई लोग सवाल उठाते नजर आ रहे है तो कई लोग ऐसे भी है जो मनोज मित्तल की बात से सहमत नजर आए. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *