मुस्कान बोली ‘जय श्री राम के नारों के बीच मैं डरी नहीं’, भीड़ में 10 प्रतिशत लड़के कॉलेज के थे बाकी सब बाहर के थे

नई दिल्ली: कर्नाटक (Karnataka) के मांड्या प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज (Mandya pre-University college) में हिजाब पहने हुई छात्रा मुस्कान (Muskan) को आज भगवा पट्टा पहने युवाओं के युवाओं के झुंड ने घेर लिया था. इसके बाद वह मुस्कान को देखकर जोर-जोर से जय श्रीराम के नारे लगाने लगे तो उनका पलटवार करते हुए मुस्कान ने भी अपनी तरफ से अल्लाह हू अकबर आवाज को बुलंद किया.

Muskan The Brave Girl

एनडीटीवी से बातचीत में मुस्कान ने बताया कि जैसे ही में कॉलेज के अंदर गई तो लड़कों की यह भी’ड़ अचान’क मेरे पीछे कॉलेज के अंदर आ गई और मुझे देखते ही जोर जोर से जय श्रीराम के नारे लगाने लगे, लेकिन मैं इनसे जरा भी नहीं ड’री.

हिजाब मुद्दे पर युवकों से घिरी लड़की ने सुनाई अपनी आपबीती

मुस्कान यहां पर एक बात और बताती है जिस पर उन्होंने गौर किया जब उन सब लड़कों की भीड़ कॉलेज के अंदर आई तो उनमें ज्यादातर लड़के कॉलेज में नहीं पढ़ते थे शायद 10% लड़के ही ऐसे होंगे जो कॉलेज के थे बाकी सब के सब लोग बाहरी ही थे वह मेरे कॉलेज के नहीं थे.

मुस्कान बताती है कि उन्हें इस बात की बेहद खुशी है की उनके साथ पढ़ने वाले और दूसरे कुछ गैर मुस्लिम दोस्तों ने उन्हें भरपूर सपोर्ट किया

मुस्कान बताती हैं कि दरअसल उन्हें आज जरूरी असाइनमेंट कॉलेज में जमा करना था और गेट पे खड़े लोग उन्हें अंदर नहीं जाने दे रहे थे. क्योंकि बाहर प्रदर्शन चल रहा था लेकिन वह कैसे भी करके कॉलेज में अंदर दाखिल हो गई थी.

तभी उस दौरान युवकों की भी’ड़ उसके पीछे ही कॉलेज के अंदर चली आई. वह सब लोग मुझे देखकर ज़ोर ज़ोर से नारे लगा रहे थे. शोर-शराबा देखकर मेरा बचाव करने के लिए मेरे स्कूल के प्रिंसिपल और अध्यापक आ गए थे. उन्होंने भी’ड़ से मेरा बचाव किया और मुझे सपोर्ट भी किया.

मुस्कान ने बताया कि सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था लेकिन पिछले 1 हफ्ते से यह विवाद चालू हो गया. मुस्कान हमेशा बुर्का पहनकर कॉलेज तक आती थी, लेकिन अंदर जाते वक्त वह बुर्का उतार देती थी और जब पहने रहती थी लेकिन आज तक किसी को उनके हिजाब या बुरका बहनने से दिक्कत नहीं हुई.

मुस्कान बताती है कि उनके कई सारे गैर मुस्लिम लोग दोस्त हैं, और उस वक्त भी उन्होंने मुझे सपोर्ट किया. यह पता नहीं कौन लोग हैं जिन्हें अभी-अभी बुर्का पहनने या हिजाब पहनने से दिक्कत होने लगी.

मुस्कान को इस बात की बेहद खुशी है कि उनके हिंदू दोस्तों ने उन्हें ऐसे वक्त में सपोर्ट किया जब उन्हें सपोर्ट की जरूरत थी. मुस्कान कहती हैं वे सब सच्चे हिन्दुस्तानी हैं.

बता दें कि एक वीडियो और वायरल हो रहा है, जिसमें कर्नाटक के किसी कॉलेज में जहाँ एक तरफ हिजाब पहनी हुयी कुछ छात्राओं को और दूसरी तरफ युवकों को भगवा स्कार्फ पहने हुए विरोध प्रदर्शन करते हुए देखा जा रहा है.

उडुपी के गवर्नमेंट गर्ल्स पीयू कॉलेज में बीते महीने यह सब विरोध प्रदर्शन का सिलसिला शुरू हुआ था, जब से छह छात्राओं ने आरोप लगाया कि उन्हें हिजाब पहनने पर कक्षाओं में प्रवेश करने से रोक दिया गया.

इसके बाद यह विरोध की हवा उडुपी और मांड्या और शिवमोग्गा जैसे अन्य शहरों में फैलती चली गयी. फिलहाल इस स्थिति को देखते हुए कर्णाटक के मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी स्कूल और कॉलेजों को तीन दिन तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. उधर, हाईकोर्ट में भी इस हिजाब मुद्दे पर सुनवाई चल रही है.

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.