मास्टर स्ट्रोक: जिस घोषणा से दिल्ली जीती, उसी घोषणा के साथ यूपी चुनाव में उतरेगी आम आदमी पार्टी

उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले है. जिसे देखते हुए सभी पार्टियां चुनावी तैयारियों में जुट चुकी है. सूबे में सत्ता हासिल करने के लिए पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही हैं. एक तरफ दल-बदल जोर पकड़ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ चुनावी दावे और वादे भी पेश किये जाने लगे हैं. पार्टियां अपना एजेंडा जनता के सामने रख रही है और साथ ही कई चुनावी घोषणाएँ भी कर रही हैं.

इसी बीच आम आदमी पार्टी ने एक बड़ा ऐलान किया है. यूपी विधानसभा चुनावों के लिए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बुधवार को लखनऊ में एक इंटरव्यू के दौरान फ्री बिजली का ऐलान किया है.

फ्री बिजली देगी आम आदमी पार्टी

सिसोदिया ने बताया है कि यूपी में आप की सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर हर आदमी को घरेलू इस्तेमाल के लिए 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी. आपको बता दें कि इस दौरान आप ने यूपी में अपने संभावित प्रत्याशियों की पहली लिस्ट भी जारी की.

arvind kejriwal sisodia

सिसोदिया ने कहा कि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण घोषणा है यूपी में महंगे बिजली के बिलों से आम जनता को मुक्ति दिलाने के लिए. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार सूबे में बनने के बाद 24 घंटे के अंदर हर आदमी को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी पूरी ताकत के साथ उतरने की तैयारी में है. सूबे में आप ने 100 विधानसभा सीटों के लिए संभावित उम्मीदारों (प्रभारी) के नाम भी तय कर लिए है. पार्टी नेता और सांसद संजय सिंह ने इनके नामों का ऐलान लखनऊ में किया.

आपको बता दें कि इस संभावित उम्मीदवारों की  पहली सूचि में पिछड़े वर्ग के 35 प्रतिशत लोगों को शामिल किया गया है. आप अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उतरने के लिए अबी से तैयारियों में जुट चुकी हैं.

शनिवार को आप की राष्ट्रीय परिषद ने 34 सदस्यीय कार्यकारी निकाय का चुनाव भी किया. बता दें कि इस बैठक में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल रहे.

इस दौरान अपने संबोधन में केजरीवाल ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें पार्टी टिकट और पदों की आकांक्षा के जगह समाज और देश के लिए काम करने को प्राथमिकता देना चाहीये और अपनी योग्यता साबित करना चाहिए.

वहीं पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बैठक के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सहित 34 नेताओं के नाम चुनाव के लिए परिषद के सदस्यों के आगे रखे है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *