RRB-NTPC एग्जाम: पटना वाले खान सर बोले- आंदोलन के पीछे मैं हूँ तो मुझे गिरफ्तार करे प्रशासन

यूसी न्यूज़, पटना: बिहार में RRB-NTPC एग्जाम को लेकर छात्रों का बावेला आज तीसरे दिन भी जारी रहा. इधर मीडिया के अनुसार ख़बरें है की पटना प्रशासन ने दावा है कि इस आंदोलन के पीछे कुछ कोचिंग सस्थान संचालकों की भूमिका सामने आ रही है या साफ़-साफ़ कहा जाए तो पटना के मशहूर शिक्षक और YouTuber खान सर की तरफ इशारा किया गया है. आज सुबह भी कुछ मीडिया संस्थानों की ‘खान सर गिरफ्तार’ इस तरह की हेडिंग चली थी, जो बाद में झूठी निकली.

आपको बता दें की RRB-NTPC की परीक्षा के रिज़ल्ट को लेकर काफी लम्बे समय से चर्चा चल रही थी. इसके बाद आखिरकार रिज़ल्ट भी आ ही गया, लेकिन इस रिज़ल्ट के आने के बाद RRB के रिज़ल्ट देने के तरीकों पर कई सवाल खड़े किये जा रहे हैं. कुछ लोगों का मन्ना है कि यह रिज़ल्ट देने कि प्रक्रिया पूरी तरह से गलत है.

Khan sir news

खान सर ने कहा प्रशासन को लगता है की मेरी वजह से सब कुछ हो रहा है तो मुझे गिरफ्तार करे

जिस तरह से प्रशासन ने खान सर पर सारी घट’ना का ठी’करा फो’ड़ा है उसको लेकर खान सर ने कहा है कि सब के सब गलत और आप सही नहीं हो सकते. अगर आपको लगता है की में गलत हूँ तो मुझे गिरफ्तार करो, लेकिन ये भी तो देखो के अगर वाकई में, में गलत हूँ तो क्या सारे दुसरे शिक्षक भी गलत है जो इस धां’धली पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

Patna Ke Khan Sir Giraftar

छात्रों के भविष्य से खिलवा’ड़ करने का RRB को कोई हक़ नहीं है. मुझ जैसे कई बहुत सारे शिक्षक तीन साल से लोगों को समझाने में लगे हुए हैं कि ये जो हो रहा है वो सही नहीं है. आरआरबी इतनी बड़ी बेवकू’फी करेगी, ये तो किसी को पता ही नहीं था.

गौरतलब है कि खान सर ने आरआरबी के आये इस baar के छात्रों को रिजल्ट देने के तरीके पर सवाल खड़े किये, वे बोले RRB ने इंटरमीडिएट और स्नातक वालों को एक ही जैसा रिजल्ट दे दिया है.

खान सर ने मीडिया में क्या कहा?

मीडिया से हुई एक बातचीत के दौरान खान सर ने छात्रों को आंदोलन के लिए उकसाने के आरोपों से साफ़ इंकार कर दिया है. इस प्रदर्शन को उ’ग्र करने का जिम्मेदार खान सर ने खुद RRB को बताया है. उन्होंने कहा RRB ने जो अब स्टेप लिया है, वो स्टेप अगर 18 तारीख को ही ले लेता तो शायद ये आंदोलन होता ही नहीं.

तो इस तरह देखिये, ये जाहिर तौर पर सीधा सीधा स्नातक वाले छात्र को तो लाभ हुआ ही है, लेकिन इसके अलावा जो स्नातक वाले छात्र का तीन चार जगह रिजल्ट दे दिया गया वो क्या है, लगता है आरआरबी के लोग अब धरातल पर नहीं हैं.

बिहार में रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा में धांधली किये जाने के विरोध में हज़ारों छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया था, जिसका आज तीसरा दिन है. इस प्रदर्शन में कई छात्रों को चो’टें भी आयी हैं. गया के SSP आदित्य कुमार ने छात्रों से अपील करते हुए कहा है कि छात्र किसी के बहकावे में न आएं.

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.