शिकार से भयभीत हुआ शिकारी, भैंसो के झुंड से बचने के लिए पेड़ पर चढ़ा शेर, देखिए आगे क्‍या हुआ

शेर को जंगल का राजा कहा जाता है, जिससे जंगल के हर जानवर को दब कर रहना पड़ता है. शेर की घुर्राहट मात्र से ही जंगल के छोटे-बड़े जानवर ड’र के मारे कांपने लग जाते हैं. शेर को एक बेहतरीन शिकरी कहा जाता है, वह खाने के लिए शिकार करता है.

लेकिन आपने एकता की शक्ति की कई कहानियां सुनी होगी. एक अकेला जो काम नहीं कर सकता है, उसे कई लोग मिलकर कर सकते हैं.

herd of buffaloes

एकता में कितनी शक्ति होती है, इसका ताजा उदाहरण हाल ही में देखने को मिला. एकता की इस ताकत के आगे जंगल के ख’तरनाक जानवर शेर को भी अपनी जा’न बचाने के लिए भागना पड़ गया.

सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक शेर को जान बचाते हुए देखा जा रहा है. दरअसल भैंसों के झुंड से डरा यह शेर इतना भयभीत हो गया कि उसे जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ना पड़ा.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को वाइल्ड एनिमल नामक अकाउंट से शेयर किया गया. यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और यूजर्स इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं.

वहीं इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन दिया गया है कि भैंसों के झुंड से बचने के लिए पेड़ पर चढ़ गया शेर. इंस्टाग्राम पर वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा हैं.

वहीं वायरल वीडियो पर यूजर्स की अलग-अलग रिएक्‍शन देखने को मिल रहे हैं. वहीं कई यूजर्स ऐसे भी हैं जिन्‍हें शेर की ऐसी हालत पर दया आ रही हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.