ये कैसी पत्रकारिता: लाइव टीवी पर राहुल गांधी के लिए नाविका कुमार ने कहे आप’त्तिज’नक शब्द, मचा बवाल..

पंजाब कांग्रेस में सियासी तूफ़ान आया हुआ है, सूबे की राजनीति में लगातार सियासी बदलाव देखने को मिल रहे है. हाल ही में पंजाब में कांग्रेस पार्टी ने अपना सीएम बदल दिया जिसके बाद अब पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफ़ा दे दिया है जिससे सियासत के गलियारों में हलचल और भी तेज हो गई है.

इसी मसले को लेकर न्यूज़ चैनल डिबेट्स करते हुए नजर आ रहे है. टाइम्स नाउ ने भी सिद्धू के इस्तीफे को लेकर एक डिबेट की थी, जिसकी होस्ट थी न्यूज़ एंकर नाविका कुमार.

एंकर नाविका कुमार ने प्रयोग किये अ’पश’ब्द

डिबेट्स के दौरान नाविका कुमार के मुंह से कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर आप’त्ति’जनक शब्द निकल गया, हालांकि उन्होंने उसी वक्त बात को संभालते हुए माफी भी मांगी थी. लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स ने एंकर के के शब्दों पर नाराजगी जाहिर की है.

navika kumar 1

वहीं कांग्रेस नेताओं ने भी एंकर के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है. सोशल मीडिया पर तमाम यूजर्स उन्हें आड़े हाथ ले रहे हैं.

बीजेपी की भक्ति में न गिरे इतना नीचे- रोहन

कांग्रेस के सोशल मीडिया डिपार्टमेंट के चेयरमैन रोहन गुप्ता ने इस मामले को लेकर किये गए अपने ट्वीट में कहा कि मीडिया को बीजेपी की भक्ति में इतना नीचे भी नहीं गिरना चाहिए कि पत्रकारिता की मर्यादा ही भूल जाएं.

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ आप’त्तिजनक अपश’ब्द कहने पर नाविका को आड़े हाथों लेते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री टी. एस. सिंह देव ने कहा कि मैं नाविका कुमार द्वारा राहुल गांधी जी के खिलाफ इस्तेमाल की गई भाषा की निंदा करता हूं.

Rahul Gandhi 1

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में चैनल को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए.

मर्यादा न भूले मीडिया- भूपेश बघेल

वहीं इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश वाघेल ने कहा कि कान खोलकर सुन लिया जाए. इस वक्त राहुल गांधी जी विपक्ष के प्रमुख नेता है. उन के खिलाफ इस तरह की अभ’द्र भाषा का इस्तेमाल कांग्रेस कार्यकर्ता क़तई स्वीकार नहीं करेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ का दायित्व निभा रहे मीडिया का पूर्ण सम्मान किया जाता है लेकिन उसे अपनी मर्यादा नहीं भूलना चाहिए.

नाविका ने मांगी माफ़ी

डिबेट के दौरान जब नाविका ने यह अपमा’नजनक बात कहीं तो उन्होंने उसी वक्त बात को संभालते हुए अपने द्वारा उपयोग की गई भाषा पर खेद जाहिर किया.

लेकिन सोशल मीडिया पर यह मामला तूल पकड़ गया. कांग्रेस नेताओं और तमाम सोशल मीडिया यूजर्स उनके शब्दों पर कड़ा विरो’ध दर्ज करा रहे है. मामले को बढ़ता देख नाविका कुमार ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी करके माफ़ी मांगी है.

एंकर नाविका ने लिखा कि पंजाब की सियासी हलचल को लेकर हुई डिबेट के दौरान मेरे मुंह से एक असंसदीय शब्द निकल गया था. मेरी ऐसी कोई मंशा नहीं थी और मैंने इसे लेकर तुरंत माफ़ी मांगी ली थी. मैं इस गलती के लिए दोबारा क्षमा चाहती हूं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *